ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: RBI के 342 करोड़ रुपए लेकर जा रही ट्रेन में पड़ा डाका, छत काटकर घुसे लुटेरे

आरबीआई ने यह रकम चेन्‍नई से 350 किलोमीटर दक्षिण-पर्वू में स्थित सलेम के पांच बैंकों से इकट्ठा की थी।
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भारत में नोटों के मुद्रण और वितरण के लिए जिम्मेदार है।

रिजर्व बैंक इंडिया का 342 करोड़ रुपया लेकर जा रही ट्रेन को मंगलवार सुबह लूट लिया गया। चलती ट्रेन में अपनी तरह की पहली डकैती की यह घटना है तमिलनाडु के सलेम की। जहां से अारबीआई के द्वारा बुक कराया गया कोच गुजर रहा था, तभी डकैतों ने कोच की छत काटकर लूटपाट को अंजाम दिया। शातिर अपराधी कितनी रकम ले गए हैं, इसका पता नहीं चल सका है। हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन में 228 ट्रंक में 342 करोड़ रुपए के नोट थे। कुल रकम का वजन करीब 23 टन बताया जाता है। रेलवे पुलिस के डीआईजी भास्‍करण ने रिपोर्टर्स को बताया, ”चलती ट्रेन में यह अपनी तरह की पहली डकैती है।” आरबीआई अधिकारियों को डकैती का पता तब चला तब सलेल एक्‍सप्रेस चेन्‍नई के एगमोर रेलवे स्‍टेशन पहुंची। लेकिन अधिकारी अभी तक चोरी की गई रकम का पता नहीं लगा सके हैं। डकैतों ने दो ट्रंक खोले थे।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरबीआई ने यह रकम चेन्‍नई से 350 किलोमीटर दक्षिण-पर्वू में स्थित सलेम के पांच बैंकों से इकट्ठा की थी। जांचकर्ताओं ने कहा है कि डकैत बीच रास्‍ते में किसी स्‍टे शन से ट्रेन पर सवार हुए। उन्‍होंने स्‍टील कटर और वेन्डिंग म शीन का इस्‍तेमाल छत में छेद करने के लिए किया। रात करीब 1.30 बजे, जब ट्रेन वीरुधचलम स्‍टेशन पहुंची तो डकैत उतर कर फरार हो गए। स्‍टेशन की सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोग कोच के वेंटिलेटर को खोलेने की कोशिश करते देखे जा रहे हैं। वेंटिलेंटर बंद था और बाहर से सील था, भीतर कोई नहीं था। ट्रेन रात 9 बजे सलेम से निकली थी और उसे सुबह 4.40 बजे चेन्‍नई पहुंचना था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग