May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

Pampore attack पर बोले उमर अब्दुल्ला- आतंकवादी नहीं चाहते हैं कि कश्मीरी युवा आत्मनिर्भर बनें

उमर अब्दुल्ला ने आज उद्यमिता विकास संस्थान (इडीआई) को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों पर निशाना साधते हुये कहा कि आतंकवादी नहीं चाहते हैं कि युवा कश्मीरी लड़के और लड़कियां अपने पांव पर खड़ा हो सके।

Author श्रीनगर | October 10, 2016 12:19 pm
Baramulla: Jammu and Kashmir Chief Minister Omar Abdullah addresses an election campaign rally for National Conference candidate Sharifuddin Shariq at Rafiabad in Baramulla district on Tuesday. PTI Photo (PTI4_29_2014_000183A)

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज उद्यमिता विकास संस्थान (इडीआई) को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों पर निशाना साधते हुये कहा कि आतंकवादी नहीं चाहते हैं कि युवा कश्मीरी लड़के और लड़कियां अपने पांव पर खड़ा हो सके। उमर ने ट्वीट किया, ‘‘सभी ईडीआई हमेशा कश्मीरी लड़के और लड़कियों को अपने पांव पर खड़े होने और सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रशिक्षित करती है। आतंकवादियों को ऐसा पसंद नहीं है।’ आतंकवादियों ने आज पंपोर में इस साल दूसरी बार ईडीआई इमारत को निशाना बनाया। पहली बार इस इमारत पर फरवरी में हमला हुआ था।  उमर ने कहा है, ‘‘इस साल दूसरी बार संस्थान पर हमला करने को लेकर आश्चर्य नहीं हुआ। वे चाहते हैं कि युवा कश्मीरी अधीन बने रहें और आत्मनिर्भर नहीं बन सकें।


माना जा रहा है कि दो या तीन आतंकवादी आज तड़के उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) की इमारत में घुस गये। आतंकवादियों ने इस साल फरवरी में भी ईडीआई के इमारत को निशाना बनाया था। एक अधिकारी सहित दो सैनिक, संस्थान के एक कर्मचारी और तीन आतंकवादी 48 घंटे चले अभियान के दौरान मारे गये थे।

खबर के मुताबिक पंपोर में एन्टरप्रेन्योरशिप डवलपमेंट इन्स्टीट्यूट की बिल्डिंग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सिक्योरिटी फोर्सेस और हमलावरों के बीच एनकाउटर में एक जवान घायल हो गया है। इससे पहले आज सुबह इस सरकारी इमारत में आग लगने की खबर सामने आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 12:18 pm

  1. No Comments.

सबरंग