December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान के नामी रईस ने की PM मोदी की तारीफ, नवाज शरीफ से की अपील- यहां भी बंद करें बड़े नोट

जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में मलिक ने कहा कि करप्शन को खत्म करने और टैक्स कलेक्शन को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीफ करेंसी बैन कर देना है। करेंसी बैन करने का यह आइडिया बिलियन डॉलर का है।

लाहौर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

भारत में मोदी सरकार के ब्लैक मनी पर सर्जिकल स्ट्राइक का विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं वहीं, हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में उनके इस फैसले की तारीफ की जा रही है। यही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भारतीय प्रधानमंत्री के इस फैसले को अपने यहां भी लागू करने की अपील की गई है। पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में शुमार किए जाने वाले मलिक रियाज ने प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम नवाज शरीफ से अपील बड़े नोट (5000, 1000 और 500 रुपए) को बंद करने की अपील की है।

जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में मलिक ने कहा कि करप्शन को खत्म करने और टैक्स कलेक्शन को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीफ करेंसी बैन कर देना है। करेंसी बैन करने का यह आइडिया बिलियन डॉलर का है। उन्होंने कहा कि पीएम नवाज शरीफ को दोनों समस्याओं ने निपटने के लिए सुझाव दे चुका हूं। देश में 5000, 1000 और 500 रुपए की करेंसी को बैन कर देना चाहिए। ऐसा करने के लिए पूरे देश से सार्वजनिक रूप से माफी मांग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि नोटबंदी के बाद से भारत ने 228 बिलियन डॉलर एकत्र किया है। हम (पाकिस्तान) इससे 10-15 बिलियन डॉलर एकत्र कर सकते हैं।

नोटबंदी को लेकर भारत में कई विशेषज्ञों ने आशंका जताई है। उनमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी करप्शन और काले धन को खत्म नहीं कर सकती। इस पर मलिक रियाज ने कहा कि जब कोई शख्स ब्लैक मनी को व्हाइट मनी में बदलता है तो उसे टैक्स देना पड़ेगा और उसके बाद के उसके सारे ट्रांजेक्शन बैंक के जरिए होंगे।

demonetisation, pakistan, malik riaz, noteban pakistan, currency ban, notebandi, modi, narendra modi, modi pakistan, pakistan note ban, india note ban, nawaz sharif, pm modi, demonetisation effect पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से नोटबंदी लागू करने की अपील। (Photo Source: Youtube)

गौरतलब है कि नोटबंदी को लेकर भारत में विपक्षी पार्टियां सड़क से लेकर संसद तक सरकार का विरोध कर रही है। विरोध दर्ज कराने के लिए विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को भारत बंद का भी आह्वान किया था। संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्षी दल इसी मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार इस फैसले को वापस ले ले। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में एक रैली के दौरान कहा कि जो लोग नोटबंदी का अब तक विरोध कर रहे हैं मुझे लगता है कि अगर इन लोगों को तैयारी करने के लिए 72 घंटे मिल जाते तो वे तारीफ करते कि मोदी जैसा कोई नहीं है।

वीडियो: मायावती बोलीं- “भारत बंद के लिए पीएम मोदी ज़िम्मेदार हैं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 7:03 pm

सबरंग