ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान:10 रुपए डोनेशन देने पर भारतीय डिप्लोमैट का उड़ाया मजाक

खान ने कहा कि वे इस नोट को ऑक्सफोर्ड एंड कैंम्ब्रिज सोसाइटी इस नोट को भारतीय डिप्लोमैट द्वारा दिए गए डोनेशन की निशानी के रूप में संभालकर रखेगी।
Author नई दिल्ली | April 3, 2016 10:20 am
भारतीय प्रशासन का कहना है कि डिप्लोमैट ने दोनों बार ड्रॉप बॉक्स में 500 रुपए डाले थे। (Representative Image)

पाकिस्तान में भारतीय डिप्लोमैट द्वारा 10 रुपए डोनेशन दिए जाने पर उनका मजाक उड़ाने और अपमानित करने का मामला सामने आया है। इस्लामाबाद में गुरुवार शाम को ऑक्सफोर्ड एंड कैम्ब्रिज सोसाइटी द्वारा आयोजित ऑक्सब्रिज लेक्चर में दुनियाभर के डिप्लोमैट शामिल हुए थे। भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले का प्रतिनिधित्व करने एक भारतीय डिप्लोमैट समारोह में पहुंचें थे। समारोह में पाकिस्तान में अफगानिस्तान उच्चायुक्त उमर जाखिलवाल ने अफगानिस्तान-पाक संबंधों पर लेक्चर दिया था।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक समारोह के होस्ट और सोसाइटी के चेयरमैन इरशाद उल्लाह खान ने स्पीकर का परिचय कराते हुए अपने पर्स से दस रुपए का भारतीय नोट निकाला। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह नोट भारतीय डिप्लोमैट द्वारा इसी साल पिछले लेक्चर में डोनेट किया गया था। ऑडिएंश में बैठे भारतीय डिप्लोमैट का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि इस दस रुपए के योगदान से कश्मीर मुद्दा सुलझ जाएगा। खान यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि इस बार उनके स्टाफ ने कैमरे लगाए हैं और पाया कि इस बार भारतीय डिप्लोमैट ने 100 रुपए का डोनेशन दिया है।

साथ ही खान ने कहा कि वे इस नोट को ऑक्सफोर्ड एंड कैंम्ब्रिज सोसाइटी इस नोट को भारतीय डिप्लोमैट द्वारा दिए गए डोनेशन की निशानी के रूप में संभालकर रखेगी। वहीं भारतीय प्रशासन का कहना है कि डिप्लोमैट ने दोनों बार ड्रॉप बॉक्स में 500 रुपए डाले थे। खान पाकिस्तान के जाने माने बिजनसमैन हैं। उन्होंने समारोह में लोगों को आमंत्रित करते हुए कहा था कि डोनेशन उनकी मर्जी से देना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग