December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

एलओसी: पाकिस्‍तानी सैनिकों ने की तीन भारतीय जवानों की हत्‍या, एक शव को किया क्षत-विक्षत

पिछीले महीने, आतंकियों ने 27 वर्षीय सिपाही मनदीप सिंह के शव के साथ बर्बरता दिखाई थी।

सीमा पर तैनात सेना का जवान। (फाइल फोटो)

जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा के नि‍कट पाकिस्‍तानी सैनिकों ने तीन भारतीय जवानों की हत्‍या कर दी है। सेना के मुताबिक, माछिल सेक्‍टर में एक जवान के शव को क्षत-विक्षत किया गया है। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को सेना के वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने इन हत्‍याओं के बारे में जानकारी दी है। 29 अक्‍टूबर के बाद से किसी भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता दिखाए जाने का यह दूसरा वाकया है। सेना ने एक ट्वीट में कहा है, ”माछिन में नियंत्रण रेखा पर तीन जवान मारे गए। एक सैनिक का शव क्षत-विक्षत किया गया है।” सेना ने करारा पलटवार करने की बात कहते हुए लिखा है कि ‘इस कायराना हरकत का भारी बदला लिया जाएगा।” पिछीले महीने, आतंकियों ने 27 वर्षीय सिपाही मनदीप सिंह के शव के साथ बर्बरता दिखाई थी। जिसके बाद आतंकी पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में घुस गए थे, उन्‍हें पाकिस्‍तानी सेना ने कवर फायर मुहैया कराया था।

मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें 2 आंतकी मार गिराए गए थे। आतंकी रिहायशी इलाके में छिपे थे, जिनके पास से 2000 रुपए के नए नोट भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया गया है। जानकारी के मुताबिक, बांदीपुरा के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद 13, राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस के अनुसार, जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

एलओसी पर सितंबर के आखिर में भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से ही तनाव है। पाकिस्‍तान की तरफ से अब तक 100 से ज्‍यादा बार संघर्ष‍विराम का उल्‍लंघन किया जा चुका है। इस बीच घुसपैठ की कई कोशिशों को सेना ने नाकाम किया है।

इसी महीने 19 तारीख को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के एक गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों को देखकर छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं थी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया था।

जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद, एक के शव के साथ हुई बर्बरता; सेना बोली- बदला लेंगे, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 7:09 pm

सबरंग