ताज़ा खबर
 

वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के वक्त पाकिस्तानियों ने भारतीयों पर फेंके पत्थर

इस घटना के बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स से फ्लैग मीटिंग के लिए कहा है। हालांकि, पाकिस्तान ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।
Author October 2, 2016 20:43 pm
वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट की एक तस्वीर। (Photo-PTI)

वाघा बॉर्डर पर होने वाली बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान रविवार को पाकिस्तानियों ने भारत की तरफ पत्थर फेंके। इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स को इसके लेकर फ्लैग मीटिंग के लिए कहा है। हालांकि, अभी तक पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी रद्द कर दी गई थी। वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी भारत की तरफ बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्स और पाकिस्तान की तरफ पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा आयोजित की जाती है। यह सेरेमनी हर शाम को होती है। इसमें दोनों तरफ से अपने-अपने देश के झंड़े को नीचे उतारा जाता है। इस तीस मिनट की सेरेमनी को देखने दोनों तरफ से सैंकड़ों लोग पहुंचते हैं।

वीडियो-पंजाब में मिले उर्दू में संदेश लिखे गुब्बारे

बता दें, उरी सेक्टर में आतंकी हमले के बाद भारत ने एलओसी पार करके पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किए गए। जिसके बाद दोनों देशों में तनाव है। भारतीय सेना ने दावा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक में उन्होंने पीओके में स्थित कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने भारत के इस खंडन को खारिज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग