January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

भारत का PAK को मैसेज- हमारी खामोशी को कमजोरी न समझे, साजिश हुई तो इसी तरह मिलेगा जवाब

जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के जवाब में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करते हुए देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया।

पीओके में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। इस कार्रवाई को भारतीय सेना के स्पेशल कंमाडोज द्वारा अंजाम दिया गया।(File Photo)

जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के जवाब में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करते हुए देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, हिंदुस्तान की खामोशी को उसकी कमजोरी न समझे। पाकिस्तान ने मामले की जांत नहीं की और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अभी तक शॉक में है। अगर पाकिस्तान ने आगे इस तरह की साजिश जारी रखी तो हम उसका इसी तरह से जवाब देंगे।

वहीं, देश के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भारतीय सेना के सर्जिकल अटैक पर कहा, ‘आप आतंकी हमलों के शिकार बनते रहें और इस बारे में कुछ न करें, ऐसा नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही कहा था कि हम उरी हमले का जवाब अपने तरीके से सही वक्त पर देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुख्जी से मुलाकात करेंगे। उरी में हुए हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। आंतकी हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के आंतकियों के हाथ होने की बात सामने आई थी। आतंकी हमले को लेकर भारत ने पाकिस्तान को सबूत भी सौंप थे।

READ ALSO:  सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ा और ब्योरा- 2 जगहों से PoK में घुसे कमांडो और दागने लगे रॉकेट लॉन्चर, इधर MI हेलिकॉप्टर भी था तैयार

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में हुए उरी हमले को लेकर भारत की जनता लंबे समय से पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही थी। भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। सर्जिकल अटैक के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। सेना ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब में इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे हुए गांवों को खाली करा लिया गया है।

READ ALSO:  पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से कहा, PoK में सर्जिकल स्ट्राइक का भारत का दावा ग़लत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 3:50 pm

सबरंग