ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने मेंढर सेक्टर में दागे मार्टार, आम नागरिकों को निशाना बनाकर किया गया हमला

मेंढर सेक्टर के बालाकोट और मनकोट इलाके में सेना के चोक पोस्ट और आम नागरिकों के ठिकाने पर गोलाबारी की है।
सीमा पर गश्ती करते भारतीय जवान

पाकिस्तान ने सोमवार को फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मेंढर सेक्टर में फायरिंग की है। पाक सैनिकों द्वारा की गई उकसावे की कार्रवाई में आम नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए हैं। मेंढर सेक्टर के बालाकोट और मनकोट इलाके में सेना के चोक पोस्ट और आम नागरिकों के ठिकाने पर गोलाबारी की है। खबर है कि सेना ने भी जवाबी फायरिंग की है। इससे पहले रविवार को दिवाली के दिन भी पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमा पार से फायरिंग की थी। पाक सैनिकों ने कश्मीर के आरएस पुरा और सुचेतगढ़ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में शनिवार रात को बीएसएफ चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे थे।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने कल रात जम्मू क्षेत्र के सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक धर्मेंद्र पारीक ने कहा, ‘पाकिस्तान की ओर से आर एस पुरा सेक्टर में रात के नौ बजकर 15 मिनट से गोलीबारी शुरू हुई जो तड़के तीन बजे तक रूक-रूककर होती रही।’ पारीक ने साथ ही बताया कि रेंजर्स ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे, हालांकि ये गोलीबारी बहुत प्रभावी नहीं थी। उन्होंने साथ ही बताया कि बीएसएफ ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

वीडियो देखिए: भोपाल जेल से 8 आतंकी फरार

Read Also- हिमाचल प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली, गांव के लोगों से भी मिले

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग