ताज़ा खबर
 

अब कहां जाएगी पाकिस्‍तान से लौटी गीता? दावा करने वाले परिवार से नहीं मिला डीएनए

पाकिस्तान ने 14 साल बाद स्वदेश लौटी गीता का डीएनए सहरसा के जनार्दन महतो परिवार नहीं मिला। परिवार ने दावा किया था कि गीता उसी की बेटी है.
Author नई दिल्ली | November 17, 2015 01:20 am
पाकिस्तान में दशक भर से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद गीता इसी साल 26 अक्तूबर को भारत लौटी। (फाइल फोटो-पीटीआई)

पाकिस्तान ने 14 साल बाद स्वदेश लौटी गीता का डीएनए सहरसा के जनार्दन महतो परिवार से नहीं मिला। परिवार ने दावा किया था कि गीता उसी की बेटी है। इससे पहले गीता को अपनी पुत्री बताने वाले बिहार के महतो परिवार के सदस्यों ने उससे सुषमा की मौजूदगी में मुलाकात की थी। गीता ने उन्हें वहां भी पहचानने से इनकार कर दिया था, यद्यपि उसने उन्हें तब उनकी तस्वीरों से पहचाना था जब वह कराची में थी। गीता के इनकार करने के बाद सहरसा के रहने वाले जनार्दन महतो परिवार ने कहा था कि डीएनए जांच में यह साबित हो जाएगा।

गौरतलब है कि गीता सात आठ साल की उम्र में पाकिस्तानी रेंजर्स को समझौता एक्सप्रेस में लाहौर रेलवे स्टेशन पर मिली थी। उसे इधी फाउंडेशन की बिलकिस इधी ने गोद लिया और अपने साथ कराची में रखा था। पाकिस्तान में दशक भर से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद गीता 26 अक्तूबर को भारत लौटी। केंद्र सरकार उसके परिवार का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान से स्वदेश लौटी गीता, महतो परिवार को पहचानने से किया इंकार

16 साल बाद भारत लौटी गीता, तस्‍वीरों में देखें कराची से दिल्‍ली का सफर

गीता की गुज़ारिश पर आएगा ‘बजरंगी भाईजान’ का नया वर्जन

पाक में रह रही गीता का विवाहित होने से इंकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग