ताज़ा खबर
 

पीट-पीटकर मार डालने को जायज बताने वालों पर कार्रवाई हो: ओवैसी

मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उन संगठनों और प्रकाशनों पर रोक लगाई जाए जो भीड़ द्वारा किसी को पीट पीटकर मार डालने को सही बता रहे हैं।
Author हैदराबाद | October 19, 2015 09:27 am
पीट पीटकर हत्या को जायज बताने वालों पर कार्रवाई हो : ओवैसी (फोटो: रवि कनोजिया)

मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उन संगठनों और प्रकाशनों पर रोक लगाई जाए जो भीड़ द्वारा किसी को पीट पीटकर मार डालने को सही बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के संविधान और कानून के राज में यकीन न करने वाले ये संगठन और प्रकाशन उन्मादी भीड़ द्वारा हत्या की मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं।

बिहार में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के प्रचार के दौरान ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा, “इस तरह के संगठनों और प्रकाशनों के मालिकों पर मामला दर्ज होना चाहिए।”

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने यह बात तब कही जब उनकी प्रतिक्रिया राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखपत्र पांचजन्य में छपी इस बात पर मांगी गई कि उत्तर प्रदेश में मोहम्मद अखलाक की गोमांस खाने की अफवाह पर भीड़ द्वारा हत्या ‘बिना वजह’ नहीं कही जा सकती।

पांचजन्य में कहा गया है कि “वेद भी इस बात की इजाजत देते हैं कि गाय की हत्या करने वालों की हत्या की जा सकती है।”

ओवैसी ने कहा, “भारत का संविधान किसी धर्म पर आधारित नहीं है और न ही भारत एक धर्मआधारित राष्ट्र बन सकता है। ये लोग भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि अखलाक और हिमाचल प्रदेश में एक अन्य व्यक्ति की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है। ओवैसी ने पूछा, “भारत के 72 फीसदी लोग मांस खाते हैं। क्या ये लोग इन सभी को मारने जा रहे हैं?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    anil pande
    Oct 20, 2015 at 8:54 pm
    aur jab aap hyderabad par bharat ke niyantran ko kala divas manae unahe kya karanaa chahiye? isake jaise log to apane gharon me mahfooz rahate hain, lekin inakee kaali zabaan se nukasan us ghareeb aadami ka hotaa hai jo apanee hifazat un logon se naheen kar paataa jo isakee baaten sunakar bhadak ke apane hee bhaiyon kaa nuksaan karane par aamaada ho jaate hain. jab tak muslamanon ko aise leader milate rahenge, na desh kaa bhala hoga na musalmanon kaa.
    (1)(0)
    Reply
    1. M
      mohammad
      Oct 20, 2015 at 8:40 pm
      असादुद्दीन ओवैसी ने ी कहा हे
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        mohammad
        Oct 20, 2015 at 8:43 pm
        हम इनकी बात से मत हे अबकी बार ओवैसी सरकार
        (0)(0)
        Reply