ताज़ा खबर
 

नरसिंह यादव के डोप टेस्ट मामले की संसद में गूंज, कांग्रेसी सांसद ने की CBI जांच की मांग

सरकार को इस मामले में सीबीआई जांच करानी चाहिए और जिसने भी यह जघन्य अपराध किया है, उसे सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।
Author नई दिल्ली | July 27, 2016 17:36 pm
भारतीय पहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक से पूर्व डोप टेस्ट में पहलवान नरसिंह यादव के पॉजिटिव पाए जाने से जुड़ा मामला बुधवार को संसद में उठा और इसकी सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की गयी। केंद्र सरकार ने साथ ही कहा कि मामले की जांच कर रहे डोपिंग रोधी पैनल की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।इस मामले में भारतीय कुश्ती संघ की भूमिका की भी जांच की मांग की गई। खेल मंत्री विजय गोयल ने लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब में बताया कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी  (नाडा) राष्ट्रीय एजेंसी है जो विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी के तहत काम करती है। नाडा अपनी रिपोर्ट विश्व एजेंसी को भेजती है।

उन्होंने बताया कि नरसिंह यादव के मामले में डोपिंग रोधी पैनल की रिपोर्ट एक दो दिन में आ जाएगी और सरकार आगे की कार्रवाई का फैसला उसके बाद ही करेगी।
उन्होंने कहा कि डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद नरसिंह यादव को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था।  भाजपा सदस्य सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने इससे पूर्व सवाल किया था कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के मामले में भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। 

उन्होंने कहा कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने से देश का बड़ा नुकसान हुआ है और मीडिया में ऐसी खबरें आयी हैं कि भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही के चलते उसके खाने में मिलावट की गयी।  शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कांग्रेस की रंजीत रंजन ने कहा कि पता लगाया जाना चाहिए कि यादव ने खुद कोई पदार्थ लिया अथवा उन्हें डोपिंग में फंसाया गया है।  उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में सीबीआई जांच करानी चाहिए और जिसने भी यह जघन्य अपराध किया है, उसे सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.