ताज़ा खबर
 

One year of AAP Govt: अरविंद केजरीवाल ने गिनाईं उपलब्धियां, तोहफे में माफ किए बिजली-पानी बिल

ए और बी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 25 प्रतिशत और सी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 50% बिजली का बिल माफ कर दिया गया है। बाकी की कैटेगरी के लिए पूरा बिल माफ करने की घोषणा करने की घोषणा की गई है।
Author नई दिल्‍ली | February 14, 2016 13:06 pm
आम आदमी पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने पर संबोधन करते अरविंद केजरीवाल।

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को तोहफा देते हुए पानी का बिल माफ कर दिया है। इसके अलावा 30 नवंबर 2015 तक के बिजली के बिल में भी राहत दी गई है। ए और बी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 25 प्रतिशत और सी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 50% बिजली का बिल माफ कर दिया गया है। बाकी की कैटेगरी के लिए पूरा बिल माफ करने की घोषणा करने की घोषणा की गई है। एक साल पूरा होने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल इसी दिन दिल्ली को हुआ था आप से प्यार। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा है कि पिछले साल इसी दिन (वेलेंटाइंस डे) को दिल्ली को आम आदमी पार्टी से प्यार हुआ था। इसके बाद बीते एक साल के दौरान यह रिश्‍ता मजबूत हुआ है।

एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रही है सरकार 

आम आदमी पार्टी की सरकार एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के लिए NDMC के कंवेंशन सेंटर में फोन पर चर्चा का प्रोग्राम चल रहा है। प्रोग्राम में अगर आप दिल्ली सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर से कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो 011-41501367, 41501383, 23346658 फोन नंबर पर फोन कर सकते हैं। आप एक रैली भी करने जा रही है, जिसमें दिल्ली के लिए कई नए एलान किए जाएंगे। इनमें दिल्ली में 20 पॉलिक्लिनिक का एलान भी किया जाएगा।

योगेंद्र यादव पेश करेंगे अपना सर्वे

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और जाने-माने चुनाव विश्‍लेषक योगेंद्र यादव आम आदमी पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने पर अपना सर्वे पेश करेंगे। यह सर्वे रविवार या सोमवार को पेश किया जाएगा। योगेंद्र यादव ने चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी को 55 सीटें मिलने का दावा किया था।

एबीपी-नील्‍सन ने कराया सर्वे 

अरविंद केजरीवाल सरकार का एक साल पूरा होने पर एबीपी न्यूज़-नील्सन ने एक सर्वे किया है। इसमें दावा किया गया है कि अगर अभी चुनाव हों तो आम आदमी पार्टी को 48, बीजेपी को 22, कांग्रेस को 0 सीटें मिलेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    NAVNEET MANI
    Feb 14, 2016 at 9:31 am
    केजरीवाल भारतीय राजनीती का अब तक का "सबसे शातिर नेता" है. ये मीडिया में बने रहने के लिए किसी भी हद तक गिर सकता है. दोस्तों, इसे सबक सीखना जरुरी है!
    Reply
  2. N
    NAVNEET MANI
    Feb 14, 2016 at 9:32 am
    केजरीवाल भारतीय राजनीती का अब तक का "सबसे शातिर नेता" है. ये मीडिया में बने रहने के लिए किसी भी हद तक गिर सकता है. दोस्तों, इसे सबक सीखना जरुरी है!
    Reply
  3. J
    Jayant Kulkarni
    May 24, 2014 at 11:01 am
    कांग्रेस गांधी नाम के बगैर जी नहीं सकता क्या? शर्म आनी चाहिए कांग्रेस वालों को. नमो नमो
    Reply
सबरंग