ताज़ा खबर
 

नन के साथ बलात्कार, बंद रहे शैक्षणिक संस्थान 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नन के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के विरोध में आज राज्य के शिक्षण संस्थान बंद रहे।
Author July 1, 2015 18:39 pm
बच्‍चे को उसकी मां के साथ पहले रेप क्‍लीनिक और फिर स्‍टेवेंगर यूनिवर्सिटी अस्‍पताल के चिल्‍ड्रन वार्ड में भेजा गया। (प्रतीकात्‍मक फोटो)
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नन के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के विरोध में आज राज्य के शिक्षण संस्थान बंद रहे।
रायपुर के पंडरी इलाके में ख्रीस्ट सहाय स्वास्थ्य केंद्र की 48 वर्षीय नन के साथ सामूहिक बलात्कार और महिलाओं के साथ अत्याचार के विरोध में आज संयुक्त संघर्ष समिति ने राज्यव्यापी शैक्षणिक संस्थान बंद का आह्वान किया था।
समिति के संयोजक धर्मराज महापात्र ने बताया कि नन के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना तथा महिलाओं के साथ हिंसा के विरोध में आज समिति ने बंद का आह्वान किया था। मिशनरी शैक्षणिक संस्थाओं के अलावा समाज के अन्य समुदायों द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्थाओं ने बंद का समर्थन किया तथा शैक्षणिक संस्थान बंद रखे।
महापात्र ने कहा कि राज्य मेंं महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म, हिंसा तथा विशेषकर अल्पसंख्यकों के खिलाफ घटनाएं तेजी से बढ़ी है। समिति ने जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
 इधर, इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक ए एन उपाध्याय ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।
  पुलिस ने बताया कि राजधानी रायपुर के पंडरी इलाके में जून महीने की 20 तारीख को तड़के दो आरोपियों ने नन से बलात्कार किया था। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक स्वास्थ्य केंद्र के करीब नन के घर में मास्क लगाए दो आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था।
पुलिस के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने अभी तक लगभग 35 लोगोें की पहचान परेड कराई है तथा आवाज के आधार पर गिरफ्तारी का प्रयास किया है। लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग