ताज़ा खबर
 

NRI ने भारत में शुरू किया Gay Marriage ब्यूरो, अब ढूंढ सकेंगे अपना पसंदीदा जीवनसाथी

अमेरिका में बसे एक प्रवासी भारतीय ने इस तरह का पहला ऐसा पोर्टल शुरू किया है, जो एक मैरिज एजंसी के रूप में समलैंगिकों को भारत में अपने जीवनसाथी की तलाश करने में मदद करेगा।
Author अहदाबाद | March 23, 2016 07:43 am
(File Photo)

अमेरिका में बसे एक प्रवासी भारतीय ने इस तरह का पहला ऐसा पोर्टल शुरू किया है, जो एक मैरिज एजंसी के रूप में समलैंगिकों को भारत में अपने जीवनसाथी की तलाश करने में मदद करेगा। चिकित्सा पर्यटन के क्षेत्र में काम करने वाले और समलैंगिक जोड़ों को सरोगेसी के जरिये बच्चे दिलाने में मदद कर रहे बेनहुर सैमसन ने कहा कि उन्होंने अपने क्लाइंट्स के अनुरोध पर समलैंगिकों की जीवनसाथी की तलाश पूरी करने के उद्देश्य से अरेंजगेमैरिजडॉटकॉम की सेवा शुरू करने का फैसला किया।

सैमसन ने हैदराबाद से फोन पर बतााया,‘जून में जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विवाह समानता के अधिकार की घोषणा की थी, तब मुझे एहसास हुआ था कि जब बहुत से विपरीत लिंग वाले लोग शादी करने के लिए भारत आ रहे हैं तो ऐसा ही समलैंगिकों के लिए क्यों नहीं है।’

उन्होंने कहा कि समलैंगिकों के लिए उनकी यह मैरिज एजंसी कई डेटिंग साइटों से अलग है। यहां समलैंगिकों को अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अपने जीवनसाथी की तलाश करने से पहले करीब एक वर्ष तक कलाइंट्स से परिचित होने का अवसर दिया जाता है।

उन्होंने दावा किया कि उनकी एजंसी पहले ही पोर्टल के माध्यम से 29 जोड़ों को शादी के बंधन में बंधने में मदद कर चुकी है। एजंसी पृष्ठभूमि की जांच करने के साथ साथ काउंसलिंग भी करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग