December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

अब कांग्रेस के सूचना विभाग का ट्विटर अकाउंट हैक, पार्टी से जुड़े ज्यादा लोगों का अकाउंट प्रभावित

अब कांग्रेस के सूचना विभाग का अकाउंट हैक, पार्टी से जुड़े ज्यादा लोगों का हुआ अकाउंट हैक

ट्विटर अकाउटं से राहुल और उनके परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट कर दिए थे।

साइबर हैकरों ने देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सूचना विभाग का अकाउंट अब हैक कर लिया है। इससे पहले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था । पार्टी  प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने बताया कि पार्टी से जुड़े ज्यादातर लोगों का अकाउंट हैक किया जा चुका है। सूरजेवाला ने कहा कि अगर कांग्रेस से जुड़े लोगों के अकाउंट से गालियां मिले तो समझ जाइए कि वो अकाउंट हैक हो चुका है। उन्होंने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि 24 घंटे से ज्यादा हो गए लेकिन हैकरों पर लगाम नहीं लगाया जा सका है।

भारत में किसी बड़ी पार्टी और उसके राजनेता का सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने का यह पहला मामला है। हैक करने वाले समूह ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में ‘कांग्रेस के हथकंडों का पूरा खुलाया किया जाएगा।’ यह भी लिखा गया कि यह ‘भ्रष्‍टाचार के युग का अंत है।’ राहुल गांधी के कार्यालय ने पुष्टि की है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक किया गया है। इस संबंध में साइबर विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है।

गौरतलब है कि बुधवार (30 नवंबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट और गुरुवार (एक दिसंबर) को कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने के बाद राहुल ने हैकरों को जवाब देते हुए कहा है कि वो उन सबसे प्यार करते हैं। राहुल ने गुरुवार को ट्वीट किया, “सभी नफरत करने वालों से मैं कहना चाहूंगा कि मैं आपसे प्यार करता हूं। आप खूबसूरत लोग हैं। बस नफरत की वजह से इसे देख नहीं पा रहे हैं।” लीजियन नामक हैकर समूह ने राहुल और कांग्रेस पार्टी के अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ली है।

लीजियन ने राहुल और कांग्रेस पार्टी के ट्विटर अकाउंट से राहुल और उनके परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट कर दिए थे। हालांकि दोनों ही दिन कांग्रेस के आईटी सेल ने कुछ ही देर दोनों अकाउंट पर दोबारा नियंत्रण हासिल कर लिया था। गुरुवार को लीजियन नामक हैकर समूह ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कई आपत्तिजनक ट्वीट करने के साथ ही दावा किया है कि उसने कांग्रेस का ईमेल भी हैक कर लिया है और क्रिसमस पर ये ईमेल उपहार के तौर पर पेश किए जाएंगे। उधर, सरकार ने हैकरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

वीडियो देखिए- राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए आपत्तिजनक ट्वीट

वीडियो देखिए- गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए गांधी परिवार के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 6:42 pm

सबरंग