ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेताओं का दावा- सर्जिकल स्‍ट्राइक में 38 नहीं, 200 आतंकी मारे, पर्रिकर ने भी मिलाई हां में हां

भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में एलओसी के करीब स्थित आतंकियों के लॉन्‍च पैड्स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी।
Author नई दिल्ली | October 6, 2016 21:17 pm
आगरा में कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर। (PTI File Photo)

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बुधवार को आगरा में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का सम्‍मान किया गया। इस मौके पर मंच से भाजपा नेताओं ने ऐलान किया कि ऑपरेशन में ‘सिर्फ 38 नहीं, करीब 200 आतंकी और पाकिस्‍तानी मारे गए।’ पर्रिकर ने कहा कि वे अपने कार्यालय के सम्‍मान से बंधे हैं, मगर ”आप लोग जो भी हमारे लोगों ने बोला, वो मैंने बोला ऐसा ही मानें।” राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर अपने भाषण में पर्रिकर ने कहा कि यह दुनिया की सबसे बेहतरीन सर्जिकल स्‍ट्राइक में से एक थी। उन्‍होंने ऑपरेशन के सबूत मांगने वालों पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, ”मैं अपने जवानों से सिर्फ दुश्‍मन को मारने के लिए ही नहीं, उन्‍हें तबाह करने को कहता हूं।” रक्षा मंत्री ने कहा, ”बहुत से लोग देश के प्रति वफादार नहीं हैं और उन्‍होंने सेना की आलोचना की है, मगर हमें उन्‍हें कोई सबूत देने की जरूरत नहीं है।” पर्रिकर ने कहा कि हमने 100 फीसदी सफल सर्जिकल स्‍ट्राइक किया है। हमारे देश के पास ऐसा करने का दिल और जज्‍बा दोनों है। कुछ पूर्व सैनिकों ने मुझे लिखा है कि वे जरूरत पड़ने पर बॉर्डर पर लड़ने को तैयार हैं। मैं उन्‍हें सलाम करता हूं।”

कश्‍मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, देखें वीडियो: 

भाजपा नेताओं ने पाकिस्‍तान को धमकी देते हुए नारे भी लगाए- ”कश्‍मीर तुझे हम क्‍या देंगे, लाहौर कराची ले लेंगे।” पर्रिकर ने कहा कि ”मैं अपने देश के लोगों से अपील करता हूं कि वे चैन से सो सकते हैं। हमारा देश सुरक्षित है।” इससे पहले स्‍वागत करते हुए यूपी बीजेपी चीफ केशव प्रसाद मौर्य ने पर्रिकर को ‘सीधा आदमी’ बताया था। पर्रिकर ने कहा कि जब देश की सुरक्षा की बात आएगी तो वे ‘टेढ़े’ भी बन सकते हैं।

READ ALSO: सर्जिकल स्‍ट्राइक पर छिड़ी बहस पर बोले अक्षय कुमार- शर्म करो, ये सब बाद में, पहले शहीदों के परिवार के बारे में सोचो

भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में एलओसी के करीब स्थित आतंकियों के लॉन्‍च पैड्स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसकी जानकारी डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशनंस रणबीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में देश को दी थी। हालांकि  पाकिस्‍तान किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा है। पिछले दिनों पाकिस्‍तान ने विमान के जरिए अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को एलओसी पर इकट्ठा किया और उन्‍हें इस बात के ‘सबूत’ दिखाए कि कोई सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 8:03 pm

  1. A
    Anurudh Lal
    Oct 7, 2016 at 3:36 am
    ये लोग हवा बाज पन से बाज नहीं अाने वाले 😊 , कुछ भी बोल दो सबूत तो देना नहीं है किसी को ............ @anurudhlal
    Reply
सबरंग