December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

रामविलास पासवान बोले- देश में नमक की कमी नहीं, दाम भी वही हैं

शुक्रवार की रात यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर नमक के दाम बढ़ने की अफवाह फैल गई।

अधिक कीमत देकर नमक खरीदते लोग (Source: ANI/Twitter)

500 और 1000 के नोट बैन की परेशानी से अभी लोग उबरे भी नहीं थे कि बीती रात यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर नमक के दाम बढ़ने की अफवाह फैल गई। इसके बाद ग्राहक परेशान होकर बाजार में उमड़ पड़े। खासकर दिल्‍ली, यूपी और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में इस तरह की अफवाह तेजी से फैली। हालांकि, मामले की जानकारी होते ही यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोगों को भरोसा दिलाया कि राज्य में नमक की कोई कमी नहीं है और न ही नमक के दामों में इजाफा हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस ने सभी जिले के पुलिस प्रमुखों को आदेश दिया है कि वह अफवाह फैलाने वालों और अधिक कीमत पर नमक बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। राज्‍य के चीफ सेक्रेट्री ने सभी जिलों के अधिकारियों से बातचीत कर चीजों को सामान्‍य बनाने के लिए निर्देश दिए हैं।

वीडियो देखिए: 500, 1000 के नोट बदलवाने हैं? लोगों के पास आ रहीं ऐसी फ्रॉड काल्‍स

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि खाद्य आपूर्ति अधिकारियों और उपसंभागीय मजिस्ट्रेटों की टीमें शहर के बाजारों में घूम रही हैं जहां नमक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘नमक की आपूर्ति में कोई कटौती नहीं है। खाद्य आपूर्ति अधिकारियों और उपसंभागीय मजिस्ट्रेटों की टीमें शहर के बाजारों में घूम रही हैं जहां नमक उपलब्ध है।’’

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली में नमक की किल्लत की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि इसकी कीमत 14 से 15 रुपये प्रति किलो ही है। उन्होंने कहा कि देश में नमक के पर्याप्त भंडार हैं। इसके साथ ही पासवान ने राज्य सरकारों से अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने को कहा है। इसबीच, हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ने भी कहा है कि राज्य में नमक की कोई कमी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 8:42 am

सबरंग