March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

नवाज शरीफ बोले- धरती पर ऐसी कोई ताकत नहीं जो PAK को कश्मीरियों का साथ देने से रोक सके

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए नापाक बयान दिया है। शरीफ ने कहा कि दुनिया में कोई ऐसी ताकत नहीं है जो पाकिस्तान को कश्मीरियों के संघर्ष का समर्थन करने से रोक सके।

Author नई दिल्ली | October 10, 2016 16:58 pm
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए नापाक बयान दिया है। शरीफ ने कहा कि दुनिया में कोई ऐसी ताकत नहीं है जो पाकिस्तान को कश्मीरियों के संघर्ष का समर्थन करने से रोक सके। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक पीएमएल-एन की सेंट्रल वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में कहा कि कश्मीर में हो रहे “फ्रीडम फाइट” की तुलना आतंकवाद से करके भारत गलती कर रहा है। शरीफ ने एक बार फिर से आतंकी बुरहान वानी की शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि मशहूर विद्रोही नेता के मारे जाने के बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों का कत्ल कर दिया।

बुरहान वानी को हीरो बताते हुए शरीफ ने कहा कि घाटी (कश्मीर) की स्थिति के कारण ही दोनों न्यूक्लियर देशों के बीच एलओसी पर तनाव है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार आतंकवाद समेत सभी चुनौतियों पर काबू करने का प्रयास कर रही है। इससे पहले पाकिस्तानी संसद में बोलते हुए शरीफ ने कहा था कि वह शांति चाहते हैं और कश्‍मीर समेत बाकी मुद्दों को शांति से सुलझाना चाहते हैं। शरीफ ने कहा, ”उरी हमले के कुछ ही घंटों बाद बिना किसी जांच के भारत ने इसके लिए पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठ‍हरा दिया। हम जंग के खिलाफ हैं, हम शांति चाहते हैं और कश्‍मीर समेत सारे मुद्दों को शांतिपूर्ण तरीके से हल करना चाहते हैं।”

वीडियो: शरीफ ने यूएन में बुरहान वानी को बताया कश्मीर की आवाज

गौरतलब है कि इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए बयान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ ने आतंकी बुरहान वानी को शहीद बताया था। साथ ही कश्मीर में जारी संघर्ष को आजादी की लड़ाई करेर देते हुए समर्थन देने की घोषणा की थी। यूएन में उन्होंने कहा था कि बिना कश्मीर मुद्दे का समाधान किए हम शांति की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। 8 जुलाई को कश्मीर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को मुठभेड़ में मार गिराया था। इससे बाद से घाटी में हिंसा और तनाव भड़का उठा। हिंसा में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और हजारों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं।

READ ALSO: विश्व के टॉप-50 प्रभावशाली मुसलमानों में नहीं हैं पाक पीएम और आर्मी चीफ, 2 भारतीय शामिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 4:58 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग