ताज़ा खबर
 

नीतीश ने दे डाली मुलायम को नसीहत, कहा नुकसान से बचें नेता जी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से जनता परिवार महागठबंधन से अलग होने की घोषणा किए जाने के बाद कहा है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ऐसा कोई निर्णय न लें...
Author पटना | September 4, 2015 17:35 pm

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से जनता परिवार महागठबंधन से अलग होने की घोषणा किए जाने के बाद कहा है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ऐसा कोई निर्णय न लें, जिससे उनका भी नुकसान हो। उन्होंने यह भी कहा कि जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव उन्हें मनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

नीतीश ने शुक्रवार को पटना में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा, ‘हम सब लोग मुलायम सिंह जी की इज्जत करते हैं। उन्हें जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहिए।” उन्होंने कहा, ‘जनता परिवार में मुलायम का कद बड़ा है। सभी दल मिल-जुलकर कोई फैसला लेंगे तो ठीक रहेगा। हम लोग चाहेंगे कि मुलायम सिंह यादव ऐसा कोई निर्णय न लें, जिससे उनका भी नुकसान हो।”

सीट बंटवारे को लेकर उपजे विवाद से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह प्रश्न गौण है। सभी सीटें तो उन्हीं (मुलायम) की थीं। नीतीश ने यह भी कहा कि मुलायम सिंह के बारे में अभी कुछ नहीं कहूंगा। पार्टी अध्यक्ष शरद यादव उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। उसके बाद देखते हैं क्या होता है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश चलाने के लिए मन उदार होना चाहिए। अभी तक के हालात से तो ऐसा नहीं लगता। लोकसभा चुनाव में जितने भी वादे किए गए थे, उसमें से कोई पूरा नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी हम लोग साथ थे। हां, बीच में अलग-अलग हो गए थे। गौरतलब है कि सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने गुरुवार को लखनऊ में महागठबंधन से अलग होने के साथ ही बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. उर्मिला.अशोक.शहा
    Sep 5, 2015 at 8:34 am
    वन्दे मातरम-अपना संभाल नहीं सकते और चले नसीहत देने मुलायम तो गुरु है और नितीश घंटाल मुलायम ने नाक पकड़ा है और नितीश को मुह खोलना ही पड़ेगा तभी गठ बंधन संभव होगा जग ते र हो
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग