ताज़ा खबर
 

दूसरों के झांसे में मत आइएगा नहीं तो वोट लेकर लोग भूल जाएंगे: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरों के झाँसे में मत आइएगा नहीं तो वोट लेकर लोग भूल जाएँगे..
Author समस्तीपुर | September 3, 2015 00:40 am

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरों के झाँसे में मत आइएगा नहीं तो वोट लेकर लोग भूल जाएँगे।

विभूतिपुर में कामेश्वर नारायण सिंह राजकीय पॉलिटेकनिक का शिलान्यास रखते हुए नीतीश ने बुधवार को जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव के समय वे कहते थे कि कालाधन वापस लाएँगें तथा हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए चला जायगा किन्तु कुछ दिया नहीं। चुनाव में उन्होंने वादा किया था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा तथा विशेष सहायता देंगे किन्तु विशेष पैकेज दिया, जिसमें पुरानी योजनाओं को ही शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि दूसरों के झाँसे में मत आइएगा नहीं तो वोट लेकर लोग भूल जाएँगे। बहुत झगड़ा लगाने वाले लोग आएंगें किन्तु एकजुट रहना है। सबके सहयोग से बिहार आगे बढ़ रहा है और नई ऊँचाई को छूएगा।

नीतीश ने कहा कि दस वर्षों की उनकी सरकार में विकास दर औसत 10 प्रतिशत रहा है। सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली सहित कई नदियां कोसी, गंडक, बूढ़ी गंडक पर अनेक पुल बना हैं। बिहार के किसी कोने से पटना पहुँचने में छह घंटा से ज्यादा नहीं लगेगा किन्तु अब हम कहते हैं कि किसी कोने से पटना आने में पाँच घंटा से ज्यादा नहीं लगेगा।

उन्होंने कहा कि विकास के नए मानदण्ड स्थापित किए गए हैं। लड़कियों के लिए साइकिल एवं पोशाक योजना शुरू की गई, उनके अरमानों को पंख लगा है। अब लड़कों को भी योजना का लाभ मिल रहा है।

नीतीश ने कहा कि बिहार की जनता अगर मौका देगी तो सात सूत्रीय संकल्प को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने महिलाओं के लिए नगर निकायों एवं पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है, अब सरकारी नौकरियों में भी 35 प्रतिशत आरक्षण देंगे। अगले पाँच साल में हर घर को नल का पानी और शौचालय बना देंगे। हर बसावट में बिजली तथा गाँव के हर गली का पक्कीकरण करने की प्रतिबद्घता मुख्यमंत्री द्वारा व्यक्त की गयी।

इस अवसर पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक अतुल सिन्हा ने बताया कि समस्तीपुर में इस तकनीकी संस्थान की स्थापना पर कुल 50 करोड 61 लाख रुपए की लागत आयेगी तथा इसके निर्माण के लिए दस एकड़ जमीन नरहन स्टेट के अध्यक्ष द्वारा दान स्वरूप उपलब्ध कराया गया है।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री वैद्यनाथ सहनी, गन्ना उद्योग मंत्री डॉ0 रंजु गीता और कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक रामबालक सिंह सहित जदयू, राजद, कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. उर्मिला.अशोक.शहा
    Sep 3, 2015 at 9:09 am
    वन्दे मातरम-क्या नितीश लालू के योग से बिहार का विकास करेंगे ? क्या मवेशियोको भूखा मारेंगें? ?
    Reply
सबरंग