ताज़ा खबर
 

निठारी कांड: नंदा देवी मर्डर केस में सुरेंद्र कोली दोषी, 7 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा

सुरेंद्र कोली के खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं, जिनमें से पांच मामलों में उसे फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।
Author नई दिल्ली | October 5, 2016 14:21 pm
निठारी कांड का दोषी सुरेंद्र कोली। (फाइल फोटो)

नंदा देवी मर्डर केस में सुरेंद्र कोली को दोषी ठहराया गया है। कोर्ट इस मामले में सजा 7 अक्टूबर को सुनाएगी। कोली 2006 के निठारी कांड में मुख्य दोषी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुधवार को कोली को नंदा देवी हत्या केस में भी दोषी ठहराया गया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील को लेकर कोली से जवाब मांगा था। होईकोर्ट ने फांसी की सजा को उम्रकैद में बदल दिया था। चीफ जस्टिस एचएल दत्तू और जस्टिस अमितावा रॉय और अरुण मिश्रा की बेंच ने यूपी सरकार की हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील पर कोली को नोटिस जारी किया था।

इस साल 28 जनवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 14 वर्षीय रिम्पा हल्दर की हत्या के आरोप में कोली की मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया था। 13 फरवरी 2009 को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने कोली को मौत की सजा सुनाई थी। बता दें, कोली के खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं, जिनमें से पांच मामलों में उसे फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।

वीडियो में देखें- दादरी कांड के आरोपी की जेल में मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग