December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

जाकिर नाईक की बढ़ी मुश्किलें, आइआरएफ के दो और परिसरों पर एनआइए की छापेमारी

जांच एजंसी के अधिकारियों का एक दल नाईक के नफरत भरे भाषणों का अध्ययन कर रहा है।

Author मुंबई | November 23, 2016 04:38 am
इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक। (Source: Twitter)

विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाईक के प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आइआरएफ) के दो और परिसरों पर मंगलवार को एनआइए छापेमारी की।
एनआइए के एक अधिकारी ने बताया कि चार दिनों में संगठन के कुल 20 परिसरों पर छापेमारी की गई है। जांच एजंसी के अधिकारियों का एक दल नाईक के नफरत भरे भाषणों का अध्ययन कर रहा है। अधिकारी ने कहा कि मंगलवार की छापेमारी में एनआइए को अपराध से जुड़े दस्तावेज और कुछ फाइलें बरामद की गईं। उन्होंने कहा कि विदेशी चंदा सहित आइआरएफ के वित्तीय लेनदेन और नाईक के संपत्तियों से जुड़े दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है।

दिल्ली के एनआइए मुख्यालय से आइटी विशेषज्ञों की एक टीम बरामद दस्तावेजों का विश्लेषण कर रही है। एनआइए की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक तलाशी अभियान के दौरान नाईक के भाषणों के वीडियो टेप और डीवीडी संपत्त्ति व निवेश, वित्तीय लेनदेन, आइआरएफ और सहयोगी कपंनियों को मिले विदेशी व स्थानीय चंदे सेस संबंधित दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक स्टोरेज डिवाइस बरामद किए गए। उसने कहा कि जांच से खुलासा हुआ है कि आइआरएफ का हार्मोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, राइट प्रापर्टी साल्यूसंस प्राइवेट लिमिटेड, मैजेस्टिक परफ्यूम्स प्राइवेट लिमिटेड और अल्फा ल्यूब्रिकेंट्स प्राइवेट लिमिटेड से करीबी संबंध है। इसकी छानबीन की जा रही है।

 

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 4:38 am

सबरंग