ताज़ा खबर
 

अरनब गोस्‍वामी पर अनैत‍िक तरीकों से चैनल ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूट करने का आरोप, मुश्किल में आ सकता है र‍िपब्‍ल‍िक टीवी

6 मई को लॉन्च हुआ यह चैनल काफी विवादों में घिरा रहा।
अरनब गोस्वामी। (फाइल)

टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। न्यूज ब्रॉडकास्टर्स असोसिएशन (NBA) ने चैनल पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि उसने ज्यादा व्यूअर्स को लाने के लिए अनैतिक वितरण रणनीति का सहारा लिया। बेस्ट मीडिया इन्फो नाम की वेबसाइट के मुताबिक एनबीए ने टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी अॉफ इंडिया को खत लिखकर आरोप लगाया कि गोस्वामी का चैनल मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स प्लेटफार्मों पर कई फीड्स चला रहा था। इससे पहले कभी एनबीए ने कथित व्यापार से संबंधित गलत तरीकों के लिए किसी चैनल के खिलाफ मामला नहीं उठाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एनबीए ने आरोप लगाया है कि रिपब्लिक चैनल को अलग-अलग जगहों पर विभिन्न तरीकों से लिस्टेड किया गया था। एनबीए ने रिपब्लिक टीवी के कारनामों को गैरकानूनी बताते हुए ट्राई से उसके खिलाफ एक्शन लेने को कहा है ताकि कोई और टीवी चैनल भविष्य में इस तरह के तरीके न अपना सके। देश के 171 शहरों खासकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में रिपब्लिक टीवी ड्यूल और कई मामलों में ट्रिपल फीड सामने आए हैं। इस चैनल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि टाइम्स नाउ पिछले कई वर्षों से यह कर रहा है और अन्य चैनल्स भी। वे भी हैथवे, इंडियन केबल नेट कंपनी लिमिटेड (आईसीएनसीएल), एससीओडी और बाकी अन्य वितरक नेटवर्क्स पर ड्यूल फीड चला रहे हैं।

2017 के ट्राई नोटिफिकेशन के मुताबिक वितरकों के लिए यह अनिवार्य है कि वे चैनलों को एक ही शैली में चलाएं। टाइम्स नेटवर्क के एक सूत्र के मुताबिक वे अनैतिक तरीकों में अरनब गोस्वामी के शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे। एक हफ्ते से भी पहले सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा गया था, जिसमें टाइम्स नेटवर्क ने सभी को चेतावनी देते हुए कहा था कि वे सभी रिपब्लिक टीवी द्वारा किसी भी संभावित कदाचार से बचकर रहें और इसकी तुरंत रिपोर्ट करें।

6 मई को लॉन्च हुआ यह चैनल काफी विवादों में घिरा रहा। एक कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा चैनल के एक एंकर को बीजेपी जर्नलिस्ट कहे जाने के बाद उन्होंने उसकी सार्वजनिक तौर पर बेइज्जती की थी, जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना की गई थी। गोस्वामी ने ब्रजेश कलप्पा को गांधी परिवार का कीड़ा और पालतू कुत्ता कहा था।

अरनब गोस्‍वामी: द न्‍यूजऑवर पर इन 5 बहसों ने खूब बटोरीं सुर्खियां, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.