ताज़ा खबर
 

नीदरलैंड के पीएम से नरेंद्र मोदी को मिला खास गिफ्ट, ट्विटर पर फोटो शेयर करके किया है शुक्रिया

ट्वीटर पर पोस्ट किए गए फोटो में मोदी साइकिल की सवारी कर रहे हैं और पीएम रूट उनके साथ हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (28 जून) को तीन देशों के दौरे से भारत लौट आए हैं। अपने दौरे के अंतिम चरण में वे नीदरलैंड गए थे। वहां डच के प्रधानमंत्री मार्क रूट ने उनका स्वागत मोदी के अंदाज में ही किया। पीएम मार्क रूट ने मोदी को साइकिल गिफ्ट की। जिसके बाद मोदी ने इस तोहफे के लिए ट्विटर पर उनका धन्यवाद किया और फोटो भी शेयर की।

मोदी के ट्वीट के बाद मार्क रूट ने भी हिंदी में ट्वीट करके पीएम मोदी को नीदरलैंड आने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘नीदरलैंड में पधारने के लिए धन्यवाद नरेंद्र @narendramodi हम आने वाले वर्षों में हमारे सतत सहयोग के लिए तत्पर हैं।’

ट्वीटर पर पोस्ट किए गए फोटो में मोदी साइकिल की सवारी कर रहे हैं और पीएम रूट उनके साथ हंसते हुए नजर आ रहे हैं। हल्के नीले रंग की साइकिल के पहले पहिए पर एलईडी लाइट लगी हुई है। जो साइकिल की उर्जा से ही जलती है। दोनों पीएम एक साथ खड़े हुए दिख रहे हैं।

इससे पहले डच पहुंचने पर पीएम मोदी ने कहा था कि उनका यह दौरा काफी खास है, इससे दोनों देशों के बीच मित्रता का संबंध मजबूत होगा। मुलाकात के बाद दोनों ने संयुक्त रूप से बयान जारी किया। बयान में कहा गया कि दोनों देश एक दूसरे के आर्थिक विकास में पूरी मदद देंगे। नीदरलैंड की राजधानी द हेग में मोदी और रूट के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई थी और तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। इससे पहले मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की और डिनर भी किया।

देखिए वीडियो - US में पीएम मोदी ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक से दुनियां ने देखी हमारी ताकत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.