ताज़ा खबर
 

बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर गृह मंत्री से मिला महिला आयोग

मोतिहारी में 13 जून को 21 वर्षीय एक महिला से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके साथ डंडे और पिस्तौल से जघन्यता की गई।
Author नई दिल्ली | July 7, 2016 15:08 pm
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (पीटीआई फाइल फोटो)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि वह हाल में बिहार में महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों पर गौर करेंगे। यह जानकारी राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य ने दी। सिंह के साथ गुरुवार (7 जुलाई) सुबह उनके आवास पर मुलाकात के दौरान आयोग ने मोतिहारी में पिछले महीने हुए जघन्य सामूहिक बलात्कार की घटना सहित इस मुद्दे पर एक रिपोर्ट भी साझा की। बैठक में अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम के साथ मौजूद आयोग की सदस्य सुषमा साहू ने कहा, ‘राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि वह मामले पर गौर करेंगे।’

बिहार में हाल में लैंगिक अपराध की कई घटनाएं हुई हैं जिनमें मोतिहारी में बलात्कार के दो मामले, औरंगाबाद में तेजाब से हमला और तेजाब पीड़िता एक महिला द्वारा आत्महत्या का मामला शामिल है। आयोग ने मोतिहारी सामूहिक बलात्कार मामले पर अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ साझा की और इस मुद्दे पर हस्तक्षेप के लिए राष्ट्रपति से मुलाकात की।

मोतिहारी में 13 जून को 21 वर्षीय एक महिला से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके साथ डंडे और पिस्तौल से जघन्यता की गई। सामूहिक बलात्कार के बाद साहू ने मोतिहारी का दौरा किया और एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जिसमें जिक्र किया गया कि किस तरह बिहार के अस्पतालों में बलात्कार पीड़िताओं का दो ऊंगली वाली जांच अब भी हो रही है जबकि उच्चतम न्यायालय इस पर प्रतिबंध लगा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.