ताज़ा खबर
 

अमेजॉन विवाद पर सरकार ने कहा- राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान नहीं होने दिया जाएगा

आॅनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन द्वारा गत 11 जनवरी को तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया था जिस पर सरकार ने तत्काल कार्रवाई की और उसके सकारात्मक परिणाम सामने आये।
Author नई दिल्ली | March 29, 2017 17:13 pm
अमेजन की यूएस वेबसाइट पर ये चप्पलें बेची जा रही हैं। (Photo Source: Screenshot/Amazon)

सरकार ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के मामले में तुरंत कार्रवाई की जाती है और देश का दृढ़संकल्प है कि राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान नहीं होने दिया जाएगा। विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर ने बुधवार को जनक राम के प्रश्न के उत्तर में बताया कि आॅनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन द्वारा गत 11 जनवरी को तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया था जिस पर सरकार ने तत्काल कार्रवाई की और उसके सकारात्मक परिणाम सामने आये। उन्होंने बताया कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है लेकिन कंपनी ने अपनी भूल को स्वीकार किया था और अमेजॉन के कंट्री हैड ने विदेश मंत्रालय को माफीनामा भेजा।

अकबर ने कहा कि अमेजॉन ने इस घटना के बाद एक सॉफ्टवेयर भी बनाया है जो पहले ही इस तरह के मामलों पर नजर रखेगा ताकि दुरच्च्पयोग नहीं हो। उन्होंने कहा, ‘‘इस देश और इस सदन का दृढ़संकल्प है कि राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान नहीं होने दिया जाएगा।’’ छत्तीसगढ़ के दुर्ग से सांसद ताम्रध्वज साहू ने स्वच्छता मिशन के तहत कचरा पेटियों में महात्मा गांधी की तस्वीर का मामला उठाया तो मंत्री ने अपनी बात दोहराई कि इस मामले में कानून के तहत हर जगह पालन किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग