ताज़ा खबर
 

एयर इंडिया ने चप्पल मारने वाले शिवसेना सांसद से प्रतिबंध हटाया, कहा- सरकार के हस्तक्षेप के बाद फैसला लिया गया

सूत्रों ने कहा कि सांसद द्वारा यह आश्वासन दिए जाने के बाद कि इस तरह की घटनाएं फिर नहीं होंगी, मंत्रालय ने प्रबिबंध हटाने का निर्णय लिया।
मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ (Express photo by Renuka Puri)

एयर इंडिया ने शिव सेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर से यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है। पिछले महीने एयर इंडिया के एक अधिकारी पर हमला करने के बाद विमानन कंपनी ने गायकवाड़ की कई बुकिंग रद्द कर दी थी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा विमानन कंपनी को पत्र लिखे जाने के बाद यह प्रतिबंध हटाया गया है। इसके एक दिन पहले गायकवाड़ ने 23 मार्च की घटना के लिए खेद जताया था। सूत्रों ने कहा कि सांसद द्वारा यह आश्वासन दिए जाने के बाद कि इस तरह की घटनाएं फिर नहीं होंगी, मंत्रालय ने प्रबिबंध हटाने का निर्णय लिया।

इससे पहले ऑल इंडिया कैबिन क्रू एसोसिएशन (AICCA) ने एयर इंडिया द्वारा लगाए गए बैन का समर्थन किया था। AICCA ने एक बयान जारी करके कहा था कि गायकवाड़ पर लगा बैन फिलहाल लगा रहना चाहिए। उन्होंने सरकार को गायकवाड़ का समर्थन करने से पहले फ्लाइट की सुरक्षा के बारे में सोचने को भी कहा।

AICCA ने कहा कि गायकवाड़ फ्लाइट के लिए खतरा थे और आगे भी बने रहेंगे। बयान में कहा गया, ‘गायकवाड़ को तबतक फ्लाइट में नहीं चढ़ने दिया जाएगा जबतक वह एयर इंडिया के कर्मचारियों से बिना किसी शर्त के माफी ना मांग लें, उनसे सभी मानदंडों को पालन करने की बात लिखित रूप में देने के लिए भी कहा गया है’

खबर यह भी है कि गायकवाड़ ने दिल्ली-मुंबई और मुंबई-दिल्ली के लिए 17 और 24 अप्रैल की टिकट करवाई थी। लेकिन एयर इंडिया ने दोनों को कैंसल कर दिया।

इससे पहले गुरुवार (6 अप्रैल) को शिव सेना सांसद लोकसभा पहुंचे थे। वहां उन्होंने घटना के लिए माफी मांगी थी। लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि वह माफी संसद से मांग रहे हैं और एयर इंडिया से माफी नहीं मांगेगे। गायकवाड़ ने बार-बार कहा कि स्टाफ ने उनके साथ बदतमीजी की थी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गायकवाड़ की एक वीडियो सामने आई थी। जिसमें वह एयर इंडिया के स्टाफ को पीट रहे थे। तब उन्होंने कर्मचारी को 25 बार सैंडल से पीटने का दावा किया था।

देखिए वीडियो - शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के सवाल को टालते दिखे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.