ताज़ा खबर
 

गुप्त मंशा से नेशनल हेरल्ड के दस्तावेज मांग रहे हैं सुब्रमण्यम स्वामी : कांग्रेस

कांग्रेस नेताओं ने दस्तावेज मांगने वाली उनकी याचिका खारिज करने का अनुरोध किया।
Author नई दिल्ली | October 5, 2016 05:26 am
सोनिया गांधी और राहुल गांधी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी पर नेशनल हेरल्ड मामले में पार्टी व एसोसिएटेड जर्नर्ल्स लिमिटेड से दस्तावेज मांगकर ‘गुप्त मंशा से एक लेखागार’ बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की ओर से उनके वकील ने दिल्ली की एक अदालत के सामने यह बात कही।
उन्होंने आरोप लगाया कि स्वामी ऐसे सवाल पूछ रहे हैं, जो किसी भी तरह से मामले से जुड़े नहीं हैं और उनके खिलाफ नया मामला बनाना चाहते हैं। कांग्रेस नेताओं ने दस्तावेज मांगने वाली उनकी याचिका खारिज करने का अनुरोध किया।

स्वामी ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन से कहा-अगर मैं मामला जीत गया तो मुझे नेशनल हेरल्ड मिलने वाला नहीं है क्योंकि यह सब सार्वजनिक संपत्तियां हैं। उन्होंने कहा कि वे आरोपियों के दावे पर विस्तृत जवाब देंगे और उन्होंने अदालत से समय मांगा। अदालत ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए चार नवंबर की तारीख तय की।
आरोपियों की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस चीमा और रिबेका जॉन ने अदालत से कहा-गुप्त मंशाओं से दस्तावेज जमा करने का प्रयास हो रहा है। मामले से नहीं जुड़े सवालों को पूछने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। स्वामी ने सोनिया, राहुल गांधी व पार्टी के अन्य नेताओं मोतीलाल वोरा, आॅस्कर फर्नांडीज, सुमन दुबे व सैम पित्रोदा पर आरोप लगाया है कि केवल 50 लाख रुपए का भुगतान करके कथित रूप से धोखे और कोष के गबन की साजिश रची गई। सभी आरोपियों ने उन पर लगे आरोपों से इनकार किया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग