ताज़ा खबर
 

अजीज ने मोदी पर साधा निशाना, कहा: भारत-पाक बातचीत के लिए शर्तें थोपना चाहते हैं PM

भारत-पाक सुरक्षा वार्ता की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्लामाबाद के साथ बातचीत के लिए शर्तें थोपना चाहते हैं
Author नई दिल्ली | September 8, 2015 18:05 pm
भारत-पाक सुरक्षा वार्ता की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्लामाबाद के साथ बातचीत के लिए शर्तें थोपना चाहते हैं जबकि पाकिस्तान एजेंडा में कश्मीर मुद्दे को शामिल किए बिना किसी भी बातचीत को स्वीकार नहीं करेगा। (फोटो: एपी)

भारत-पाक सुरक्षा वार्ता की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्लामाबाद के साथ बातचीत के लिए शर्तें थोपना चाहते हैं जबकि पाकिस्तान एजेंडा में कश्मीर मुद्दे को शामिल किए बिना किसी भी बातचीत को स्वीकार नहीं करेगा।

समाचार चैनल ‘डॉन न्यूज’ के अनुसार अजीज ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान विरोधी बुनियाद पर चुनाव लड़ा और अब पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए शर्तें थोपना चाहते हैं लेकिन हम इसे स्वीकार नहंी करेंगे और इस बात से नयी दिल्ली को पहले ही अवगत करा दिया गया है।’’

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी ‘भारतीय दुस्साहस’ का ‘माकूल जवाब’ दिया जाएगा।

अजीज ने पिछले महीने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत भारत के अड़ियल रवैये के कारण रद्द हुई क्योंकि नयी दिल्ली ने कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर मुद्दे के एजेंडा में शामिल हुए बिना भारत के साथ कोई बातचीत सफल नहीं हो सकती।’’

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पाकिस्तान में दाऊद इब्राहीम की मौजूदगी से जुड़े भारतीय आरोपों को खारिज किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीति पहले दिन से ही पाकिस्तान विरोधी है।

अजीज का यह बयान सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के महानिदेशकों की बातचीत से एक दिन पहले आया है। दोनों के बीच कल नयी दिल्ली में बातचीत होनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.