December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

लालकृष्‍ण आडवाणी के लिए कुर्सी छोड़ उठ खड़े हुए पीएम नरेंद्र मोदी, मगर नहीं उठे अरुण जेटली और वेंकैया नायडू

आडवाणी के सम्‍मान में पीएम मोदी तो कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए, मगर जेटली और वेंकैया अपनी-अपनी कुर्स‍ियों पर जमे रहे।

बाद में आडवाणी पूरे कार्यक्रम के दौरान पीएम के पास वाली कुर्सी पर बैठे रहे। (Photo: PTI)

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की मंगलवार को दिल्‍ली में बैठक थी। केंद्र सरकार द्वारा 8 नवंबर को 500, 1000 रुपए के नोट बंद करने के ऐलान के बाद हो रही इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्‍ठ नेता व केंद्रीय मंत्री माैजूद रहे। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक साथ बैठे थे। पीएम के बगल वाली कुर्सी खाली थी और उसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू और वित्‍तमंत्री अरुण जेटली विराजमान थे। कुछ देर बाद भाजपा के लौहपुरुष कहे जाने वाले वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंचे। वह अरुण जेटली के आगे खाली पड़ी कुर्सी की तरफ बढ़ रहे थे कि मोदी अपनी कुर्सी से खड़े हो गए और आडवाणी को उनके पास की कुर्सी पर बैठने के लिए बुलाया। जेटली और नायडू ने भी आडवाणी से मोदी के बगल वाली कुर्सी पर बैठने को कहा। इसके बाद आडवाणी आगे बढ़े और बैठक के दौरान पीएम मोदी के बगल वाली कुर्सी पर बैठे रहे।

हालांकि आडवाणी के सम्‍मान में पीएम मोदी तो कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए, मगर जेटली और वेंकैया अपनी-अपनी कुर्स‍ियों पर जमे रहे। दोनों नेताओं ने बैठे-बैठे ही आडवाणी को माेदी के बगल में खाली पड़ी कुर्सी पर बैठने का इशारा किया। संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को संबोधित भी किया।

Narendra Modi, Lal Krishna Advani, L K Advani, BJP Parliamentary Meet, Parliamentary Board, Demonetisation, Rs 500, Rs 1000, Rs 2000, India, Jansatta जब जेटली बैठक में पहुंचे तो पीएम के बगल वाली कुर्सी खाली पड़ी थी।

सांसदों से बातचीत करते-करते पीएम मोदी कई बार भावुक हुए। उन्‍होंने नोटबंदी को सर्जिकल स्‍ट्राइक ना कहे जाने की अपील करते हुए कहा कि 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बैन करने का फैसला गरीबों की मदद के लिए किया गया है। पीएम ने भाजपा सांसदों से कहा कि वे इस बारे में जनता को जागरूक करें और इस कदम के फायदे बताएं। नोटबंदी कालेधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई का अंत नहीं है, बल्कि यह शुरुआत है।

Narendra Modi, Lal Krishna Advani, L K Advani, BJP Parliamentary Meet, Parliamentary Board, Demonetisation, Rs 500, Rs 1000, Rs 2000, India, Jansatta आडवाणी बैठक में पहुंचे तो पीएम अपनी कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए और उन्‍हें बैठने का आग्रह किया। (Photo: PTI)

पीएम मोदी ने आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने का एलान किया था। विपक्ष के इस मुद्दे पर विरोध के चलते संसद के शीतकालीन सत्र में कामकाज ठप है। विपक्ष की मांग है कि पीएम संसद में आकर इस मसले पर स्थिति स्‍पष्‍ट करें मगर सरकार का कहना है कि प्रधानमंत्री राज्‍य सभा में नहीं बोलेंगे।

भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक में बोलते वित्‍त मंत्री अरुण जेटली: 

वीडियो: मीडिया की जिम्‍मेदारी पर क्‍या बोले पीएम मोदी- 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 6:32 pm

सबरंग