March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव से सतर्क हुई मोदी सरकार, हथियार सप्‍लाई करने वालों से कहा- रहें तैयार

सरकार ने जनवरी में पठानकोट हमले के बाद भी ऐसी ही जानकारी मांगी थी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Source: PTI)

भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच सरकार ने सप्‍लायर्स से उत्‍पादन के लिए तैयार रहने को कहा है। सरकार ने कहा कि कम समय के भीतर ज्‍यादा से ज्‍यादा मात्रा में गोला-बारूद बनाने के लिए तैयारी पुख्‍ता रखी जाए। पिछले कुछ दिनों में सेना की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार ने सप्‍लायर्स के बीच ऐसी भावना पैदा की है। हथियारों की सप्‍लाई भारत के सबसे बड़े काराबोराें में से एक है। सूचना दे दी गई है कि अगर जरूरत पड़ती है तो अतिरिक्‍त हथियारों के लिए ऑर्डर दिए जा सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने जनवरी में पठानकोट हमले के बाद भी ऐसी ही जानकारी मांगी थी। रक्षा मंत्रालय छोटे हथियारों और गोला-बारूद पर ध्‍यान दे रहा है, इसके अतिरिक्‍त सुखाई और मिराज फाइटर फ्लीट्स के लिए हथियार मंत्रालय की प्राथमिकता में है। भारत के जम्मू-कश्मीर स्थित उरी के आर्मी कैंप पर 18 सितंबर को हुए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गये थे। जवाब में भारत ने 29 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकियों को मार गिराया। सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर के पीओके स्थित कई आतंकी लॉन्चिंग पैड नष्ट कर दिए। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या 10 से 50 के बीच बतायी जा रही है। पाकिस्तान ने किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार किया।

जम्‍मू-क श्‍मीर में आतंकी हमला, देखें वीडियो: 

भारत में कई विपक्षी नेता नरेंद्र मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने की मांग कर चुके हैं। पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार सर्जिकल स्‍ट्राइक से इनकार और अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया में बढ़ते शक के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने तीन दिन पहले एक वीडियो जारी किया। अपने वीडियो में उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्‍हें सैल्‍यूट किया। उसके बाद उन्‍होंने पीएम से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत पेश करने को कहा ताकि पाकिस्‍तान व अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को करारा जवाब दिया जा सके। अगले दिन, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को फर्जी करार दे दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सरकार को सौंप दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 12:13 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग