December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

पीएम नरेंद्र मोदी भारत-चीन सीमा पर जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, बद्रीनाथ भी जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भारत-चीन सीमा पर दिवाली मनाएंगे। वे शनिवार सुबह उत्तराखंड के चमोली जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भारत-चीन सीमा पर दिवाली मनाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भारत-चीन सीमा पर दिवाली मनाएंगे। वे शनिवार सुबह उत्तराखंड के चमोली जाएंगे। वहां से माना पोस्ट पर तैनात आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी होंगे। मोदी बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने शुक्रवार को बताया कि पीएम मोदी उत्तराखंड के माना कस्‍बे में दिवाली मनाएंगे। मोदी 29 अक्टूबर को सुबह दिल्ली से वायुसेना के खास विमान से गौचर पहुंचेंगे। सुबह पहले वह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। पूजा-अर्चना के बाद माणा में मौजूद आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे, चाय नाश्ता भी करेंगे। पीएम बनने के बाद मोदी लगातार तीसरी बार जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पिछले साल उन्होंने अमृतसर के खासा में डोगराई वॉर मेमोरियल का दौरा किया था। जबकि 2014 में सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। यहां दुनिया में सबसे ज्यादा ऊंचाई पर आर्मी पोस्ट है।

मोदी ने बीते सोमवार को लोगों से अपील की थी कि वह सेना और सुरक्षा बलों के जवानों को दिवाली पर अपनी शुभकामनाएं भेजें। महोबा में एक रैली में मोदी ने कहा था, ‘मैंने लोगों से अपील करता हूं कि वे दिवाली पर आर्मी, नेवल फोर्स, एयर फोर्स और सभी सिक्युरिटी फोर्सेज के जवानों को अपनी शुभकामनाएं भेजकर उनका मनोबल बढ़ाएं।’ मोदी ने 23 अक्टूबर से सरहद पर तैनात जवानों को संदेश भेजने का कैम्पेन भी शुरू किया है।

बॉर्डर पर पाकिस्तान की फायरिंग का BSF ने दिया करारा जवाब; 15 पाक रेंजर्स ढेर, देखें वीडियो:

रविवार को मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘देशवासी जब सैनिकों के साथ खड़े होते हैं तो उनकी ताकत सवा सौ करोड़ गुना बढ़ जाती है। मैंने अपना मैसेज भेज दिया है। आप भी जरूर भेजिए। आपके संदेश जवानों की खुशियां बढ़ा सकते हैं। आइए दिवाली पर सीमा की निगरानी कर रहे जवानों के साहस को याद करें। जय हिंद।’ इस कैम्पेन में MyGov.in, ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन को भी शामिल किया गया है, जो सेना के लिए जनता की भावना देश को दिखाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 7:13 pm

सबरंग