December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

नाभा जेल से भागा आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्‍ली से गिरफ्तार

मिंटू खालिस्‍तान लिबेरशन फोर्स का चीफ है। बताया जा रहा हैै कि उसे सोमवार सुबह गिरफ्तार किया है।

नाभा जेल से भागेे आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

नाभा जेल से भागेे आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे दिल्‍ली और पंजाब पुलिस ने मिलकर गिरफ्तार किया है। मिंटू खालिस्‍तान लिबेरशन फोर्स का चीफ है। बताया जा रहा हैै कि उसे सोमवार सुबह गिरफ्तार किया है। उसे दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने रेलवे स्‍टेशन से पकड़ा। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि उसे किस रेलवे स्‍टेशन से गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि मिंटू पांच अन्‍य कैदियों के साथ रविवार (27नवंबर) को पंजाब की नाभा जेल से फरार हो गया था। उस पर 12 केस चल रहे हैं। इनमें डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हमले का मामला भी शामिल है। उसे साल 2014 में इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। मिंटू पर कुल 12 मामले दर्ज हैं। इनमें से दो में उसे जमानत मिल चुकी है वहीं एक अन्‍य मामले में पुलिस ने कोर्ट से उसे बरी करने को कहा है।

पुलिस के अनुसार मिंटू ने छह से सात महीने तक पाकिस्‍तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई से थाईलैंड में ट्रेनिंग ली। वह मूलत: जालंधर के दल्‍ली गांव का रहने वाला है। 2008 में 24.5 किलो विस्‍फोटक सामग्री और 25 डेटोनेटर जब्‍त होने के मामले में वह आरोपी था। बताया जाता है कि इसके बाद वह थाईलैंड भाग गया था। थाईलैंड से वापस आने के दौरान ही उसे गिरफ्तार किया गया था। उसके गांववालों का कहना है कि मिंटू आखिरी बार दल्‍ली साल 2004 में आया था। उसके परिवार का गोवा में व्‍यापार है। मिंटू के वकील जसपाल सिंह मांझपुर ने कहा कि उनका मुवक्किल खालिस्‍तान लिबरेशन फोर्स का चीफ डिफॉल्‍ट बन गए। वे उसमें कैडर की तरह थे। लेकिन वे लंबे समय तक गिरफ्तार नहीं हुए थे तो मान लिया गया कि वे इसके चीफ हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 8:49 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग