ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश के इस मंत्री की पेशकश: सेल्‍फी खिंचवानी हो तो दीजिए 10 रुपए

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बेटी राजकुमारी एनी से प्रेरणा लेते हुए पूर्व आदिवासी राजा और मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर विजय शाह की पेशकश।
Author भोपाल | December 12, 2015 19:07 pm
कुंवर व‍िजय शाह (FILE)

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बेटी राजकुमारी एनी से प्रेरणा लेते हुए पूर्व आदिवासी राजा और मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर विजय शाह ने उनके विधानसभा क्षेत्र के लोगों को 10 रुपए में उनके साथ सेल्फी लेने की पेशकश की है। इससे हासिल रकम को सामाजिक कार्यों में खर्च किया जाएगा। मंत्री ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाई गई थी कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बेटी प्रिंसेस एनी के साथ फोटो खिंचवाने और उनसे हाथ मिलाने वालों से निर्धारित रकम ली जाती है। इस राशि को ब्रिटेन में सामाजिक कार्यों पर खर्च किया जाता है।

इसलिए, प्रदेश में मकराई क्षेत्र के पूर्व आदिवासी शासक परिवार से ताल्लुक रखने वाले शाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र हरसूद के लोगों के लिये यह पेशकश की है। इससे मिली रकम से उनके विधानसभा क्षेत्र में अगले साल अप्रैल माह में खोले जाने वाले आदिवासी वृद्धाश्रम में इस्‍तेमाल की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए अन्य स्त्रोतों से भी राशि एकत्र की जा रही है। हालांकि बयान में शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि यह पेशकश सभी पर अनिवार्य नहीं होगी। यदि कोई व्यक्ति यह राशि नहीं दे सकता है, तो भी उनको सेल्फी लेने की मनाही नहीं होगी। शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके साथ सेल्फी लेने पर 10 रुपये देने की जो बात कही गई है, वह उनके विधानसभा क्षेत्र खंडवा जिले के हरसूद के लोगों के साथ विचार विमर्श कर केवल उनके विधानसभा क्षेत्र पर लागू किये जाने का विचार है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग