ताज़ा खबर
 

कैबिनेट विस्‍तार: नए मंत्रियों को मोदी ने पिलाई चाय, दी नसीहत- काम सीख लें, फिर स्‍वागत कराएं

2016 में सत्‍तारूढ़ होने के बाद मोदी सरकार का यह पहला कैबिनेट विस्‍तार है। इसमें 19 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।
Author नई दिल्‍ली | July 5, 2016 17:21 pm
मंगलवार को शपथ लेने वाले मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी। (Source: PIB)

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद नए मंत्रियों को चाय पर बुलाया। मंगलवार दोपहर 2:30 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय में मोदी से मुलाकात के दाैरान सभी नए मंत्री मौजूद रहे। मोदी ने अपने नए म‍ंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि पहले आप लोग काम सीख लें, फिर स्‍वागत कराने जाएं। मोदी ने नए मंत्रियों से कहा कि ”जब मैं पीएम बना तो 4 महीने तक मन लगाकर काम-काज सीखा। इस सरकार में राज्‍य मंत्री की भूमिका काफी अहम है, इसलिए स्‍वागत, सत्‍कार की बजाय काम पर ध्‍यान दें और संसद सत्र की तैयारी करें। उन्‍होंने कहा कि 15 अगस्‍त के बाद आप अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर स्‍वागत करा सकते हैं।” मोदी ने मंत्रियों से यह भी कहा कि जब उन्‍हें जरूरत हो, वे उनसे मिल सकते हैं।

READ ALSO: Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद मोदी सरकार के इन पांच मंत्रियों ने दिए इस्‍तीफे

इससे पहले राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले प्रकाश जावड़ेकर ने शपथ ली। उनका प्रमोशन हुआ है और वे कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। जावड़ेकर के बाद फगन सिंह कुलस्‍ते, महाराष्‍ट्र से सांसद सुभाष भामरे, राजस्‍थान के नागौर से सांसद सीआर चौधरी, राजस्‍थान के पाली से सांसद पीपी चौधरी, मिर्जापुर से सांसद और अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल, मनसुख मंडाविया, यूपी के चंदौली से सांसद महेंद्र नाथ पांडे, उत्‍तराखंड से सांसद अजय टमटा, यूपी के शाहजहांपुर से सांसद कृष्‍णा राज, गुजरात से सांसद जसवंत सिंह, गुजरात से सांसद पुरुषोत्‍तम रुपाला, राजस्‍थान के बीकानेेर से सांसद अर्जुनराम मेघवाल, एमजे अकबर, आरपीआई नेता और महाराष्‍ट्र से सांसद रामदास अठावले, कर्नाटक से सांसद रमेश चंदपा, दार्जिंलिंग सेे सांसद एसएस अहलुवालिया को राष्‍ट्रपति ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कैबिनेट विस्‍तार से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग