January 22, 2017

ताज़ा खबर

 

मार्कण्डेय काटजू ने पूछा- नगालैंड में नाग होते हैं? आगे लिखा- ये जोक है बिहारियों की तरह मत बरताव करना

जब एक फेसबुक यूज़र ने पूछा, "आप हर जगह पंगा क्यों लेते हैं सर...?" जवाब में जस्टिस काटजू ने कहा, "मुझे लोगों को चिढ़ाने में मजा आता है।"

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू ।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू जब से फेसबुक पर सक्रिय हुए तब से ही वो जब नहीं तब अपनी किसी ना किसी पोस्ट को लेकर सुर्खियों में आ जाते हैं। कई बार उन्हें सोशल मीडिया यूज़र्स के कोप का भी शिकार बनना पड़ता है। अभी हाल ही में जब जस्टिज काटजू ने एक फेसबुक पोस्ट यह कहकर विवाद पैदा कर दिया कि पाकिस्तानियों को कश्मीर दिया जा सकता है बशर्ते वो साथ में बिहार भी लें। उनके इस बयान पर भी कई सोशल मीडिया यूज़र काफी नाराज हुए लेकिन लगता नहीं कि जस्टिस काटजू लोगों की आलोचना से डर जाने वाले इंसान हैं। जस्टिस काटजू ने एक बार फिर बिहारियों पर तंज कसा है। जस्टिस काटजू ने गुरुवार (6 अक्टूबर) को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, “नगालैंड में कोबरा (नाग) मिलते हैं? बस यूं हीं जानना चाहता हूं” इसके आगे जस्टिस काटजू ने लिखा, “नगा, ये केवल जोक है इसलिए बिहारियों की तरह मत व्यवहार करना।” बिहार की एक स्थानीय अदालत में बिहारियों पर की गई टिप्पणी के लिए जस्टिस काटजू पर राजद्रोह का मामला दर्ज करने की अपील की गई थी।

वीडियो: कई कोल्ड ड्रिंक में मिले जहरीले तत्व:

जस्टिस के ताजा पोस्ट पर यूज़र्स चुटीले कमेंट कर रहे हैं। जब एक फेसबुक यूज़र ने उनसे पूछा, “आप हर जगह पंगा क्यों लेते हैं सर…?” जवाब में जस्टिस काटजू ने कहा, “मुझे लोगों को चिढ़ाने में मजा आता है।” एक अन्य यूज़र ने कमेंट किया है, “आपने ये लिखकर जोक का मजा खराब कर दिया है कि ये जोक है।” जवाब में जस्टिस काटजू ने लिखा है, “क्या किया जाए? इसका बिना कुछ लोग मेरे ऊपर राजद्रोह का मुकदमा कर देते।”

जस्टिस काटजू ने बिहार पर लिखी फेसबुक पोस्ट में कहा था, ” पाकिस्तानियों, चलो एक बार में ही अपने सारे विवाद खत्म कर लेते हैं। हम आपको कश्मीर देते हैं, लेकिन उसकी एक शर्त है कि आपको पाकिस्तान भी लेना पड़ेगा। यह एक पैकेज डील है। इसके लिए आपको पूरा पैकेज लेना होगा या तो आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। या तो आप कश्मीर और बिहार दोनों को लीजिए और नहीं तो कुछ भी नहीं मिलेगा। हम आपको सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे।" काटजू ने आगे लिखा था, “टल बिहारी वाजपेयी ने आगरा समिट के दौरान परवेज मुशर्रफ के सामने ये डील रखी थी, लेकिन मूर्खता दिखाते हुए उसने मना कर दिया था। अब यह ऑफर फिर से आया है।”

Read Also: मार्कंडेय काटजू बोले- गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, भगत सिंह-आजाद-बिस्मिल-सूर्य सेन थे असली राष्ट्रभक्त

काटजू ने एक अन्य फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मेरे इंगिल्श टीचर फिराक गोरखपुरी ने मुझसे कहा था कि हिंदुस्तान को खतरा पाकिस्तान से नहीं है, बिहार से है। मैं आज तक नहीं समझ पाया कि वह क्या कहना चाहते थे।” काटजू की इन पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी तीखी आलोचना की गई। यूजर्स ने काटजू के इस मजाकिया पोस्ट पर कमेंट्स करते हुए इसे बिहार का अपमान बताया है। एक यूजर ने लिखा था, “कुछ दिन पहले बिहारी जवान शहीद हुए हैं, इस तरह की पोस्ट से आपसे उम्मीद नहीं थी।” दूसरे यूजर ने लिखा, “मुझे लगता है कि आपका दिमाग खराब हो गया है आप इलाज कराए लेकिन पाकिस्तान जाकर और वापस मत आना है।” एक दूसरे यूजर ने उनकी पोस्ट पर लिखा, ‘मैं बिहारी हूं, मुझे उपरोक्त टिप्पणी से परेशानी हैं, मैं आपकी बहुत इज्जत करता था लेकिन अब नहीं करता।

Read Also: मार्कण्डेय काटजू ने इशारों में मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- साफ करें दामन

वीडियो: पश्चिम बंगाल में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिखाया देवी दुर्गा-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 2:18 pm

सबरंग