ताज़ा खबर
 

संसद सत्र के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति, अरुणाचल, उत्तराखंड और NSG के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी

कश्मीर के हालत और एनएसजी की सदस्यता पाने की भारत की नाकाम कोशिश सहित कई अन्य ऐसे मुद्दों पर पार्टी सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान सत्ता पक्ष को घेरेगी ।
Author नई दिल्ली | July 17, 2016 19:52 pm
(file photo)

अरूणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अपनी सरकारों की बहाली से उत्साहित कांग्रेस ने आज कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा शासित राज्यों को अस्थिर करने के लिए मोदी सरकार की ओर से ‘‘सभी तिकड़मों का इस्तेमाल’’ करने को लेकर वह उसे घेरेगी । पार्टी ने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा शासित राज्य अब मोदी सरकार पर भरोसा नहीं करते। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर के हालत और एनएसजी की सदस्यता पाने की भारत की नाकाम कोशिश सहित कई अन्य ऐसे मुद्दों का जिक्र किया जिस पर पार्टी कल से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान सत्ता पक्ष को घेरेगी ।

आजाद ने सरकार की ओर से बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बाद पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस जनहितैषी और विकास समर्थक विधेयकों का समर्थन गुण-दोष के आधार पर करेगी ।  कल अंतर-राज्य परिषद की बैठक में केंद्र एवं राज्यों के बीच सहयोग को लेकर मोदी की ओर से की गई अपील पर चुटकी लेते हुए आजाद ने कहा कि यहां तक कि पंजाब सरकार, जहां भाजपा सत्ता में साझेदार है, ने राज्यों को ‘‘कमजोर’’ करने के मुद्दे पर केंद्र पर हमला बोला है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री की इस बात से सहमत है कि राज्यों को आतंकवाद से जुड़ी खुफिया सूचनाएं केंद्र के साथ साझा करनी चाहिए, लेकिन भाजपा ने आतंकवाद के मुद्दे पर खुद ही राजनीति की है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग