December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को बताया “संगठित लूट”

देश के पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के फैसले पर आज राज्य सभा में अपनी बात रखी।

राज्य सभा में बोलते हुए डॉ. मनमोहन सिंह (Source: Screen grab of rajya sabha tv video)

संसद के शीतकालीन सत्र का आज सातवां दिन है और नोटबंदी के मुद्दे पर बोलने के लिए देश के पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने इस फैसले पर अपनी बात रखी। सिंह ने नोटबंदी को संगठित तरीके से की जाने वाली लूट करार दिया है और पीएम मोदी को जल्दी ही इसका समाधान ढंढने की बात कही है।

सिंह ने इसे लंबे समय में फायदेमंद बताने वालों को जॉन्किंस के लंबे समय में सभी के खत्म हो जाने की बात को याद दिलाया। सिंह ने राज्य सभा में फैसले से जुड़ी कई कमियों पर अपनी बात रखते हुए इस फैसले के खराब क्रियान्वयन पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस फैसले से आतंकवाद खत्म करने की बात कही और मैं इससे सहमत भी हूं लेकिन इसे मैनेज करने में बड़ी चूक हुई है।

इसके अलावा डॉ. सिंह ने पीएम के लोगों से 50 दिन का समय मांगने वाली बात पर कहा कि गरीबों के लिए 50 दिन भी बहुत पीड़ादायक हैं। साथ ही उन्होंने फैसले से देश की अर्थव्यवस्था पर खराब असर पड़ने की बात कही उन्होंने बताया कि 55% खेती करने वाले लोग इस फैसले से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

साथ ही उन्होंने जीडीपी के 2% तक घट जाने की भी आशंका जताई और इसे असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों के लिए काफी नुकसान दायक बताया

देखें डॉ. मनमोहन सिंह का राज्य सभा में दिया गया भाषण (Source: youtube/Rajya Sabha TV)

वीडियो: राज्यसभा में नोटबंदी पर मनमोहन सिंह बोले- “फैसले के खिलाफ नहीं, लेकिन इसे लागू करने के तरीके से असहमत”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 1:25 pm

सबरंग