ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का दावा- नरसिम्‍हा राव ने कहा था भारत हिंदू राष्‍ट्र है

अय्यर ने पिछले दिनों नरसिम्‍हा राव पर लिखी गई किताब 'पीवी नरसिम्‍हा राव: हाफ लॉयन' को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच यह बयान दिया।
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रह मणिशंकर अय्यर ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव ने उनसे कहा था कि भारत हिंदू राष्‍ट्र है। अय्यर ने पिछले दिनों नरसिम्‍हा राव पर लिखी गई किताब ‘पीवी नरसिम्‍हा राव: हाफ लॉयन’ को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच यह बयान दिया। अय्यर ने एनडीटीवी के लिए लेख में यह दावा किया।

बाबरी मस्जिद के वक्‍त बढ़ गई थी नरसिम्‍हा राव की बीपी, हार्ट बीट भी हो गई थी तेज

उन्‍होंने लिखा, ”अक्‍टूबर 1992 में वे 44 दिन की रामेश्‍वरम से अयोध्‍या की राम रहीम यात्रा पर निकले हुए थे। जब वे भुवनेश्‍वर पहुंचे तो नरसिम्‍हा राव ने उन्‍हें बुलाया। उन्‍होंने मुझसे कहा कि मेरी यात्रा से उन्‍हें कोई नाराजगी नहीं लेकिन धर्मनिरपेक्षता की मेरी परिभाषा से असहमति है। मैंने पूछा कि कहां गलती हो गई। उन्‍होंने कहा, ‘मणि, तूम समझ नहीं रहे हो यह एक हिंदू राष्‍ट्र है।’ मैं हैरान रह गया। मैं सोचता था कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है। इसलिए मैं बड़बड़ाया, ‘लेकिन सर, यही बात तो भाजपा भी कहती है।’ लेकिन उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया।”

जब INDIAN EXPRESS ने खाली छोड़ा था संपादकीय कॉलम, जानें EMERGENCY से जुड़ी अहम बातें

Indian Emergency, Emergency 1975-77, Indira Gandhi Emergency, Emergency Anniversary, Express Columns, india news, 1975 emergency, explained, indira gandhi (Express Photo)

 

सोनिया गांधी पर नजर रखने के लिए IB अफसर का इस्तेमाल करते थे नरसिम्‍हा राव, बाबरी विध्वंस के बाद भेजे थे जासूस

गौरतलब है कि नरसिम्‍हा राव के प्रधानमंत्री काल में ही अयोध्‍या में बाबरी विध्‍वंस हुआ था। इस घटना के कारण उनकी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। उन पर लिखी किताब के लॉन्‍च के मौके पर उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि नरसिम्‍हा राव के बुरे काम अब भी देश को भारी पड़ रहे हैं। हालांकि उन्‍होंने कहा कि देश में आर्थिक सुधार लाकर उन्‍होंने शानदार काम किया।

नरसिम्‍हा राव ने 1991 में IB से मांगी थी आर्थिक सुधारों का विरोध करने वाले कांग्रेसियों की लिस्‍ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. K
    Krishan Murari
    Jul 9, 2016 at 8:17 pm
    धर्म निरपेक्ष गई तेल लेने अगर यही हाल रहा तो वो दिन दूर नहीं जब भारत का इस्लामी करण हो जाएगा, जब देेश वारा हो ही गया मुस्लिम को पाकिस्तान दे दिया गया और हिन्दुओ को भारत फिर भी यहाँ मुस्लिम गुरु यही कहते है २०३५ तक भारत मुस्लिम देश बन जायेगा, इस कांग्रेस ने हिन्दू को खत्म करने की कसम खा ली है तभी तो मुस्लिम को सपोर्ट करती है और हिन्दू को हिन्दू आतंकवाद का नाम दिया इनके ही राज में कश्मीरी पंडितो को कश्मीर से निकाल दिया गया, लगता है मणि शंकर अय्यर हिन्दू तो है ही नहीं मुस्लिम की संतान है
    (0)(0)
    Reply
    1. A
      alok
      Jul 8, 2016 at 8:30 am
      मणि एक पाकिस्तानी एजेंट हैं .इग्नोर करें.
      (2)(0)
      Reply
      सबरंग