December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

लोकसभा में कार्यवाही के दौरान शख्स ने की छलांग लगाने की कोशिश, दर्शक दीर्घा में बैठा था

लोकसभा में एक शख्स ने शुक्रवार (25 नवंबर) को कूदने की कोशिश की। वह शख्स दर्शक दीर्घा में बैठा था।

लोकसभा की तस्वीर। (पीटीआई फाइल फोटो)

लोकसभा में एक शख्स ने कूदने की कोशिश की। वह शख्स दर्शक दीर्घा में बैठा था। उसे वक्त रहते रोक लिया गया। उसे सुरक्षा कर्मियों ने हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पता नहीं लग सका है कि शख्स किस मकसद से छलांग लगाना चाहता था। जिस शख्स ने कूदने की कोशिश की वह बीजेपी सांसद भोला सिंह का जानने वाला था। वह उनके रेफरेंस से ही लोकसभा में आया था। उसकी पहचान भी सार्वजनिक नहीं की गई है। वहीं लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही इन दिनों विपक्ष के प्रदर्शन की वजह से बार-बार स्थगित हो जाती है। विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार पीएम को सदन में बोलने के लिए कह रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले आप सांसद भगवंत मान द्वारा बनाए गए एक वीडियो की वजह से संसद की सुरक्षा पर सवाल उठे थे। उस फेसबुक लाइव वीडियो में मान ने संसद का पूरा रास्ता दिखा दिया था। आरोप लगा था कि मान ने संसद की सिक्‍युरिटी से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां वीडियो के जरिए लीक कर दीं। मान ने इस बात पर माफी भी मांगी थी और कहा था कि वह आगे से कभी ऐसा नहीं करेंगे। विवाद होने पर उन्होंने वीडियो को भी डिलीट कर दिया था। लेकिन उन्हें सजा के तौर पर कई दिनों तक संसद में घुसने नहीं दिया गया था। मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा था कि अगर मान ने दोबारा ऐसा किया तो उन्‍हें जेल भेजा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 11:43 am

सबरंग