2000 रुपये के नोट पर बंगाल टाइगर नहीं छपने को लेकर ममता बनर्जी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने नए सिरे से निशाना साधा है।

नोटबंदी के खिलाफ दिल्ली में रैली को संबोधित करतीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। (Photo Source: Twitter)

नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने नए सिरे से निशाना साधा है। 2000 रुपये के नए नोट पर रॉयल बंगाल टाइगर की तस्वीर नहीं होने पर ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं। खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में कहा कि सभी लोग सुंदर बन और उसके रॉयल बंगाल टाइगर के बारे में जानते हैं।

नए नोट पर मोर की तस्वीर है, हाथी की तस्वीर है लेकिन देश के राष्ट्रीय पशु की तस्वीर ही नए नोट से गायब है, ममता बनर्जी ने कहा। इसी बात को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार वही काम कर रही है जो इसे पसंद आ रहा है। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी नोट पर बने हाथी को राष्ट्र की विरासत मानते हैं, हम भी इस बात को मानते हैं लेकिन क्या रॉयल बंगाल टाइगर इस देश की विरासत नहीं का प्रतीक नहीं है ?

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस सरकार ने ब्रिक्स के चिह्न को भी अपनी पार्टी के कमल में बदल दिया है। 2000 रुपये के नए नोट पर मंगलयान और उसके नीचे लाइन में मोर, हाथी और कमल की तस्वीर मौजूद है। इस पर ममता बनर्जी ने सवाल उठाया है कि इसमें बाघ की तस्वीर क्यों नहीं है।

गौर करने वाली बात है कि 10 रुपये के नोट पर बाघ, हाथी और गेंडे की तस्वीर होती है और 2000 रुपये के नए नोट पर बाघ की तस्वीर नहीं है। इसी बात पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

आज की बाकी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: नोटबंदी: ममता बैनर्जी ने किया मोदी सरकार पर हमला; पूछा- “क्या भूखे लोग ATM खाएं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 8:39 pm

सबरंग