June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

बाबा गुरमीत राम रहीम ने कहा- जरूरी नहीं है पाकिस्तान से युद्ध 

बाबा ने कहा, "मुझे लगता है, जब हम उसका राशन-पानी रोक देंगे तब उनके यहां के नागरिक ही उनके विरोध में उठ खड़े होंगे और इसे बंद करा देंगे।"

गुरमीत राम रहीम सिंह इंडियन एक्सप्रेस की नेशनल ओपिनियन एडिटर वंदिता मिश्रा के साथ (एक्सप्रेस फोटो-अभिनव साहा)

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ युद्ध लड़ने की कोई जरूरत नहीं है। इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज कार्यक्रम में बाबा राम रहीम ने कहा, “सीमा को इतना सुरक्षित बना दिया जाय कि कोई परिंदा भी पार न कर पाए। मुझे नहीं लगता कि आज की परिस्थिति में पाकिस्तान से हमें युद्ध लड़ने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “एक सिस्टम है कि जब कोई हमारे लॉकर को छूता है तो अलार्म बजने लगता है क्यों न सीमा पर भी ऐसी ही व्यवस्था हो?” इसके साथ ही बाबा राम रहीम ने तंज कसा कि हम तभी जागरूक होते हैं जब कोई आकर हम पर फायरिंग करने लगता है। उन्होंने कहा कि हमें एडवांस में ही उसे रोक देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमा को बहुत सुरक्षित बना दिया जाना चाहिए ताकि कोई पार न कर सके।

इसके साथ ही बाबा राम रहीम ने कहा कि जब एक ही देश से कई बार कई आतंकी आ चुके हैं तो उसे हम आतंकी राष्ट्र घोषित क्यों नहीं करते? उन्होंने कहा, “मुझे लगता है, जब हम उसका राशन-पानी रोक देंगे तब उनके यहां के नागरिक ही उनके विरोध में उठ खड़े होंगे और इसे बंद करा देंगे।” उन्होंने कहा कि आगे क्या करना है, यह राजनेताओं को तय करना है।

वीडियो देखिए: करण जौहर ने कहा, अब पाक कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे

गौरतलब है कि पिछले महीने आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में जवानों पर हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा पार कर पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें सात आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया था। इस कार्रवाई में 38 आतंकी ढेर हुए थे। पिछले दिनों बाबा राम रहीम ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बनाने की बात कही है।

Read Also-डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम बनाएंगे सर्जिकल स्ट्राइक पर मूवी, कहा- सबूत मांगने वालों को देंगे जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 10:03 am

  1. No Comments.
सबरंग