ताज़ा खबर
 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में बड़ी सेंध! चाकू के साथ प्लेन में जा बैठा यात्री

प्लेन से उतारने के बाद यात्री को एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया गया।
चाकू होने की जानकारी मिलने के बाद यात्री को प्लेन से उतार दिया गया।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में सेंध लगाकर एक यात्री प्लेन में चाकू ले जाने में कामयाब रहा। हालांकि, उसके पास बैग में चाकू होने की जानकारी युवक ने खुद कैबिन क्रू मेंबर को दी थी। उसके बाद उसे प्लेन से उतार दिया गया। स्पाइसजेट एयरलाइन द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक दिल्ली से गोवा जाने वाले प्लेन में एक युवक ने कैबिन क्रू मेंबर्स को बताया कि उसके बैग में एक चाकू है। जब यात्री ने यह जानकारी विमान को कर्मचारी की दी थी, उस वक्त तक प्लेन ने उड़ान नहीं भरी थी। इसके बाद एयरलाइन स्टाफ ने इसकी जानकारी केंद्रीय औधोगिक सुरक्षाबल को दी। बाद में यात्री को प्लेन से उतार दिया गया और एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया। यात्री को नीचे उतारने के बाद प्लेन की जांच की गई और उसके बाद उसने उड़ान भरी।

हालही में दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (आईजीआई) पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया था। दरअसल एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमानों के पंख आपस में टकरा गए। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार जिन दो विमानों के पंख (विंग) आपस में टकराए हैं, उनमें एक विमान एयर इंडिया का था, जबकि दूसरा विमान इथोपियन एयरलाइंस का है।

इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट पर जुलाई महीने में भी एक बड़ा हादसा होने से बच गया था। यात्रियों को ले जा रही इंडिगो बस की खिड़की का शीशा टूट गया था। इस हादसे में 5 यात्री घायल हो थे, जिन्हें एयरपोर्ट क्लीनिक ले जाकर उनका उपचार किया गया। हादसा उस वक्त हुआ जब स्पाइस जेट का विमान लैंड करने के बाद टैक्सी वे पर जा रहा था। स्पाइस जेट के पायलट ने जैसे की इंजन चालू किया इसके जेट ब्लास्ट के कारण पास से गुजर रही इंडिगो बस की फ्रंट विंडो का कांच टूट गया।

इंडिगो ने अपने बयान में कहा था, “इंडिगो कोच नंबर 34 टैक्सी बे17 पर खड़ा किया गया था। इसके जरिए दिल्ली-मुंबई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E-191 तक यात्रियों को पहुंचाना था। ठीक इसी समय हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट का विमान SG-253 अपने निर्धारित बे पर आ रहा था। स्पाइस जेट से हुए जेट ब्लास्ट के बाद इंडिगो की खिड़की का शीशा टूट गया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.