ताज़ा खबर
 

BSF ने फिर दिया पाकिस्तान को जवाब, पाक रेंजर्स की 5 से 6 पोस्ट को किया तबाह

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी में भारतीय जवान गुरनाम सिंह और सुशील कुमार शहीद हो गए।
Author नई दिल्ली | October 25, 2016 22:54 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पाकिस्तान की तरफ से जारी सीजफायर के उल्लंघन का बीएसएफ ने एक बार फिर करारा जवाब दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बीएसएफ ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके पाकिस्तानी रेंजर्स के पोस्ट को भारी नुकसान पहुंचाया है। पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ दिनों में फायरिंग में तेजी आई है। पिछले दिनों बीएसएफ के घायल जवान गुरनाम सिंह के शहीद होने के बाद पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कई सेक्टरों में   भारी गोलाबारी की जिससे बीएसएफ का एक और जवान सुशील कुमार शहीद हो गए और तीन अन्य जवान घायल हो गए। पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू कश्मीर के जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कई सेक्टरों में 25 से अधिक सीमा चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम के गोले दागे गए।

पाकिस्तान की तरफ से इस गोलाबारी में एक बच्चे की मौत हो गई और कई भारतीय आम नागरिक घायल हो गए थे। इस हमले के बाद  बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कई उप सेक्टरों में अग्रिम सीमा चौकियों एवं नागरिक बहुल इलाकों में रात भर अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’ अधिकारी ने बताया कि जम्मू जिले के आर एस पुरा, अरनिया, सुचेतगढ़, कानाचक, परगवाल उप सेक्टरों में 25 से अधिक सीमा चौकियों और असैन्य इलाकों में छोटे एवं स्वचालित हथियारों से रात भर गोलीबारी की गई और मोर्टार बम दागे गए। पाकिस्तान के हमलों का बीएसएफ भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। जवान गुरनाम के शहीद होने के बाद बीएसएफ ने सात पाक रेजर्स का मारा था। इसके बाद सुशील कुमार की शहादत का बदला लेने के लिए बीएसएफ ने ये कार्रवाई की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.