ताज़ा खबर
 

‘मांझी को दल में शामिल कर मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए राजद’

राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को राजद में शामिल कर उन्हें अगले बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने का आग्रह किया है। पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि उन्होंने […]
Author March 22, 2015 10:46 am
Jitan Ran Manjhi को पप्पू और राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पूर्व में नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाने की भी वकालत की थी। (फ़ोटो-पीटीआई)

राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को राजद में शामिल कर उन्हें अगले बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने का आग्रह किया है।

पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि उन्होंने राजद सुप्रीमो को एक पत्र के माध्यम मांझी को पार्टी में शामिल कर उन्हें अगले बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने का आग्रह किया है।

नीतीश कुमार के साथ सत्ता संघर्ष में मांझी के पक्ष में खडे रहे पप्पू ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के नेतृत्व में लड़ा जाएगा पर मांझी के बिना चुनाव में जाने से पार्टी को नुकसान हो सकता है।

उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो ने उन्हें अच्छा व्यक्ति बताया है। मांझी आज दलित और दबे-कुचलों की आवाज बन चुके हैं इसलिए उनके बिना चुनाव में जाने से हमें नुकसान होगा।

उल्लेखनीय है कि जदयू द्वारा मांझी के स्थान पर नीतीश को विधायक दल का नया नेता चुन लिए जाने पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने जदयू के निर्णय का समर्थन किया था।

पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव में जदयू की करारी हार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए नीतीश ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए मांझी को अपना उत्तराधिकारी मनोनीत किया था पर उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिए जाने पर उन्होंने जदयू के बागी विधायकों के साथ मिलकर हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) का गठन कर लिया था।

मांझी के स्थान पर जदयू द्वारा नीतीश को विधायक दल का नेता चुने जाने पर उन्हें भाजपा ने गत 20 फरवरी को बहुमत सिद्ध करने के दौरान समर्थन की घोषणा की थी पर मांझी ने उस दिन बहुमत सिद्ध करने के लिए बिहार विधानसभा जाने के बजाए राजभवन जाकर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया था।

पप्पू और राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पूर्व में नीतीश सरकार में मांझी को उपमुख्यमंत्री बनाने की भी वकालत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.