ताज़ा खबर
 

ओवैसी, मुलायम, लालू, नीतीश, कांग्रेस सभी तुष्टीकरण की राजनीति करते है: भाजपा

भाजपा ने कहा कि एमआईएम, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यू और कांग्रेस पार्टियां और उनके नेता देश में तुष्टीकरण और बांटने की राजनीति करते है..
Author कानपुर | September 21, 2015 10:45 am
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी क्योंकि बिहार की जनता विकास चाहती है न कि जंगल राज। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि एमआईएम, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यू और कांग्रेस पार्टियां और उनके नेता देश में तुष्टीकरण और बांटने की राजनीति करते है जबकि भाजपा देश में विकास और एकता की राजनीति करती है।

भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा रविवार को कानपुर में कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेने आये थे। बैठक के बाद पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यूपीए 1 और यूपीए 2 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल, नीतीश कुमार की जद यू, मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस पार्टी सब एक ही थैली के चट्टे बट्टे थे। यह सभी पार्टियां तुष्टीकरण की राजनीति करती है। अब बिहार चुनाव में सब दल अलग अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन इन सबके बावजूद बिहार में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी क्योंकि बिहार की जनता विकास चाहती है न कि जंगल राज।

उनसे पूछा गया कि ऐसे आरोप लग रहे है कि ओवैसी के बिहार में लड़ने से भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा। इस पर शर्मा ने कहा कि भाजपा तो शुरू से ही ओवैसी को ‘सांप्रदायिक राजनीति’ का प्रमुख चेहरा मानती है और हम पिछले 10 साल से उसकी जहरीली नीतियों और तुष्टीकरण की नीतियों का विरोध करते है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा ओवैसी से कोई लेना देना नहीं है। हम उसकी नीतियों और समाज की बांटने की बातों के सख्त खिलाफ है।’’

समाजवादी पार्टी के बिहार में अलग चुनाव लड़ने से भाजपा को फायदा होने के सवाल पर भाजपा प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने महागठबंधन बनाया था अब जब गठबंधन के जहाज का कप्तान ही छोड़कर भाग गये तो फिर महागठबंधन किस बात का।

उन्होंने कहा कि बिहार में सभी तुष्टीकरण करने वाली पार्टियां एक तरफ है और विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टियां एक तरफ। उन्होंने दावा किया कि बिहार में इस बार जंगल राज का खात्मा होगा और विकास की गंगा बहेगी और भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी।

उन्होंने बिहार में भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच मतभेद की किसी भी बात को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में आम जनता के लिये जो काम किये है वह जबदस्त है। कांग्रेस ने देश को समस्यायें दी थी भाजपा उसका समाधान दे रही है। सरकार का काम आम जनता को उसकी परेशानियों से दूर करना है। इसलिये जनधन योजना, अटल पेंशन योजना, छोटे गरीब कामगारों के लिये मुद्रा बैंक की स्थापना करना आदि है। मुद्रा बैंक से छोटे कारोबारियों, रिक्शेवालों, ठेलेवालों, खोमचे वालों और छोटा मोटा कारोबार करने वालों को फायदा होगा। उन्होंने भाजपा सरकार की कई नीतियों के बारे में विस्तार से बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Sep 21, 2015 at 1:06 pm
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग