ताज़ा खबर
 

कोझिकोड हवाईअड्डे पर CISF जवान की मौत के बाद उतरे विमान, संचालन सामान्य

सीआईएसएफ के एक जवान की मौत के बाद कल रात भड़की हिंसा के बाद से अस्थायी रूप से बंद करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह दो विमान उतरे। इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू हो गई।
Author June 11, 2015 11:52 am
केरल का कोझिकोड एयरपोर्ट। (फाइल फोटो)

सीआईएसएफ के एक जवान की मौत के बाद कल रात भड़की हिंसा के बाद से अस्थायी रूप से बंद करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह दो विमान उतरे। इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही शुरू हो गई।

हवाईअड्डा निदेशक जनार्दनन ने बताया, ‘‘विमानों की आवाजाही सामान्य रूप से शुरू हो गयी है।’’

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान उतरे और वह एक विमान भी जल्द ही यहां उतरेगा जिसका मार्ग बेंगलूरू की ओर परिवर्तित किया गया था।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी और सीआईएसएफ के एक कर्मी के बीच अधिकारी की तलाशी लेने को लेकर हवाईअड्डे पर कल रात झड़प हो गई थी जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी।
इसके बाद कम से कम तीन विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें कोच्चि के नेदुम्बास्सेरी हवाईअड्डा भेजा गया था।

इस बीच दम्मम से कोझिकोड आ रहे विमान में सवार गुस्साए यात्रियों ने कहा कि उन्हें देर रात साढेÞ तीन बजे से सुबह साढेÞ पांच बजे तक विमान में ही इंतजार करना पड़ा और इस दौरान उन्हें भोजन या पानी कुछ भी उपलब्ध नहीं कराया गया। इस विमान का मार्ग बदलकर आज तड़के उसे कोच्चि में उतारा गया थ।

अपनी एक छोटी बेटी के साथ विमान में सवार एक महिला यात्री ने कहा, ‘‘हम देर रात करीब साढेÞ तीन बजे कोच्चि पहुंचे और फिर हमें दो घंटे बाद ही विमान से उतरने की अनुमति दी गई।’’

एक अन्य यात्री ने बताया कि दम्मम से आ रहे विमान में उन्हें केक के एक टुकड़े, कुछ चिप्स और पानी की एक बोतल के अलावा कुछ भी खाने को नहीं दिया गया।

गौरतलब है कि यहां करीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में सीआईएसएफ के जवान और हवाईअड्डा प्राधिकरण के कर्मियों के बीच झड़प में कल रात सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी और कम से कम तीन अन्य घायल हो गए थे।
सीआईएसएफ के एक जवान ने एएआई के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी की सुरक्षा जांच करने की बात की थी जिसके कारण दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई और इसके बाद हुई हाथापाई में जवान को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई ।
हवाईअड्डे पर पुलिस कर्मियों के एक बड़े दल को तैनात किया गया है।

हवाईअड्डे पर उतरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमानों में से एक विमान दोहा से कोझिकोड आया और दूसरा विमान दुबई से यहां पहुंचा है।

यहां आज सुबह पहुंचे यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार कल रात से हवाईअड्डे पर उनका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपने प्रियजन को देखकर राहत की सांस ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.