ताज़ा खबर
 

कोंकणा सेन शर्मा ने उठाए नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल, पूछा- सैनिटरी नैपकिन पर GST क्यों?

कोंकणा सेन शर्मा ने सरकार के सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स लगाने के प्रस्ताव पर सवाल उठाए हैं।
कोंकणा सेन शर्मा (Photo: Varinder Chawla)

केंद्र सरकार के वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) को हरी झंडी मिलने के बाद इसे 1 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। जीएसटी के तहत अलग-अलग वस्तुओं के लिए टैक्स स्लैब तय किए गए हैं। ये स्लैब 5, 12, 18 और 28 प्रतिशत की दर के हैं। इसी बीच जीएसटी के लागू होने से पहले अभिनेत्री कोंकणा  सेन शर्मा ने एक सवाल उठाया है। कोंकणा सेन शर्मा ने सरकार के सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स लगाने के प्रस्ताव पर सवाल उठाए हैं। बीते सोमवार (26 जून) को अपनी नई फिल्म “लिप्स्टि अंडर माई बुर्का” के ट्रेलर लॉन्च पर यह बात कही। उन्होंने सरकार के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा, “अगर हमारे शरीर के किसी फंक्शन पर हमारा नियंत्रण नहीं है तो आखिर कैसे इससे जुड़ी चीजों को लग्जरी गूड्स की श्रेणी में डाल सकते हैं। इसे तो आप मर्जी से नहीं चुनते, फिर कैसे इसे लग्जरी गूड का सामान कहा जा सकता है।”

बता दें जीएसटी के तहत सैनिटरी नैपकिन  पर 12 % का जीएसटी तय किया गया है। अपनी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्होंने और भी कई बातें कही। महिलाओं की स्थिति को लेकर पूछे गए एक सवाल पर सेन ने कहा, “महिलाओं के लिए आज स्थितियां बेहतर है। आज से काफी समय पहले महिलाओं को वोट करने का अधिकार नहीं था। उन्हें सम्पत्ति रखने का अधिकार नहीं था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। हम काफी समय लगा यहां तक पहुंचने में।” कोंकणा सेन शर्मा की नई फिल्म “लिप्स्टि अंडर माई बुर्का” 4 महिलाओं की जिंदगी पर आधिरित है, जो अपने हक के लिए लड़ती हैं।

फिल्म ने दुनियाभर में कई अवॉर्ड्स जीते हैं और इसका निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है। फिल्म भारत में 21 जुलाई को लॉन्च होगी। बता दें इस फिल्म के भी सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिलने पर हुआ विवाद सुर्खियों में रहा था। फिल्म में कोंकणा तीन बच्चों की मां का किरदार निभा रही हैं जो अपने घर को चलाने के साथ-साथ सपनों को जीने की कोशिश करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग