ताज़ा खबर
 

कोलकाता के बिजनेसमैन पारसमल लोढा गिरफ्तार, 25 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी बदलने के आरोप

पारसमल पर कर्नाटक के चर्चित व्यवसायी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के यहां से बरामद हुए पुराने नोटों से जुड़ा होने का आरोप है।
शेखर रेड्डी एक कॉन्ट्रेक्टर हैं और वे पब्लिक डिपार्टमेंट के कई कॉन्ट्रेक्ट लेते हैं। (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

कोलकाता के बिजनेसमैन पारसमल लोढा को प्रवर्तन निदेशालय ने 25 करोड़ रुपए के पुराने नोट बदलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पारसमल लोढा कोलकाता के बड़े व्यापारियों में से एक हैं। कर्नाटक के चर्चित व्यवसायी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के यहां से बरामद हुए पुराने नोटों का ताल्लुक पारसमल से पता लगने के बाद लोढा को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। यह गिरफ्तारी उस वक्त की गई, जब पारसमल लोढा विदेश जाने की कोशिश में मुंबई के एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक लोढा को बुधवार की रात दिल्ली लाया गया है। गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शेखर रेड्डी की छापेमारी:

आयकर ने तमिलानाडु के चेन्नई में बिजनेसमैन शेखर रेड्डी के कई परिसरों पर छापेमारी की थी। उनके पास से 127 किलो सोना और 106 करोड़ रुपए कैश जब्त किया गया था। इसके बाद सीबीआई ने शेखर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया था। रेड्डी को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद उसे तीन जनवरी तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया गया है।

रोहित टंडन छापेमारी:

नई दिल्‍ली में वकील के तौर पर काम करने वाले रोहित टंडन पर आयकर ने तीन बार छापा मारा था। इनकम टैक्‍स और दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने टंडन के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित दफ्तर पर 11 दिसंबर (रविवार) को छापा मारा था। पहली बार की छापेमारी में 125 करोड़, दूसरी बार 19 और तीसरी बार 13.5 करोड़ कैश बरामद हुआ था। इस तरह रोहित टंडन के पास से कुल 157.5 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी मिली थी।

कोलकाता के बिजनेसमैन पारसमल लोढा हुए गिरफ्तार, 25 करोड़ रूपए के पुराने नोट बदलने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.