ताज़ा खबर
 

‘अच्छे दिन’ नहीं आने से नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री नाखुश?

पीएम मोदी हर महीने के तीसरे शनिवार को राज्य मंत्रियों से मुलाकात करते हैं, लेकिन किसी ने उनसे शिकायत नहीं की है।
अपने मंत्रियों के साथ लाइव कैबिनेट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली के सियासी गलियारों से खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कई मंत्री नाखुश हैं। वे अपने वरिष्ठों से परेशान हैं। इसके पीछे के प्रमुख कारणों में काम का आवंटन, फाइलों पर विचरण और विदेशी भ्रमण न होना बताया जा रहा है। पीएम मोदी दिल्ली में हर महीने के तीसरे शनिवार को अपने केंद्रीय राज्य मंत्रियों से मुलाकात करते हैं। ऐसा वह साल 2014 से करते आ रहे हैं। लेकिन किसी भी मंत्री ने उनसे अभी तक इस मामले में शिकायत नहीं दी है।

रीडिफ डॉट कॉम की खबर के मुताबिक एक कनिष्ठ मंत्री, जो कि डॉक्टर भी हैं, उन्होंने शिकायत की है कि उन्होंने 2014 के बाद एक ही मंत्रालय में तीन मंत्रियों के अंतर्गत काम किया। लेकिन वर्तमान के कैबिनेट मंत्री उन्हें सिर्फ रोज के कामों और टूर की जानकारी एक प्रति के जरिए भेजते हैं। इससे पहले दो मंत्रियों ने उन्हें सार्वजनिक क्षेत्र के दो उपक्रमों में कर्मचारियों के लिए जनकल्याण योजनाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

पूरी जिम्मेदारी खुद ही उठाने के पीछे वरिष्ठ मंत्री ने अकेले में कहा कि वह उनके कनिष्ठ मंत्री कभी भी अपनी फाइलें नहीं दिखाते हैं। वह तब से ऐसा कर रहे हैं, जब से वह अपने चुनावी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से यात्रा कर रहे हैं। आठ संयुक्त सचिवों ने इस मामले में सचिव से शिकायत की है। यह मामला कैबिनेट मंत्री तक भी पहुंचा है, जिनके फैसले का वे इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग